UP में अनोखी चोरी: गोदाम से 60 किलो नींबू उड़ा ले गए चोर, कीमतों में बढ़ोतरी का असर

रुपए-जेवर छोड़ अब नींबू पर टूट पड़े चोर, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 60 किलो नींबू किया पार, प्याज और लहसुन को भी नहीं छोड़ा, कीमतों में इजाफा के बाद चोरों का बदला टारगेट

Updated: Apr 13, 2022, 01:28 AM IST

UP में अनोखी चोरी: गोदाम से 60 किलो नींबू उड़ा ले गए चोर, कीमतों में बढ़ोतरी का असर

शाहजहांपुर। रुपये, जेवरात की चोरियों के बारे में तो अक्सर खबरें आती रहती हैं, लेकिन नींबू की चोरी के बारे में आपने शायद ही सुना हो। बाजार में भाव बढ़ते ही अब नींबू चोरों की निगाह में भी चढ़ गई है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां चोरों ने 60 किलोग्राम नींबू पर हाथ साफ कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र में बजरिया सब्जी मंडी है और यहां मनोज कश्यप की सब्जियों की दुकान है। मनोज कश्यप नींबू, हरी मिर्च, प्याज और लहसुन के कारोबारी हैं। रविवार देर रात अज्ञात चोरों ने उनके गोदाम से महंगे नींबू व अन्य सब्जियां चोरी कर ली।

यह भी पढ़ें: कुत्तों की नसबंदी पर दो करोड़ खर्च करेगा भोपाल नगर निगम, कई इलाकों में बढ़े कुत्तों की संख्या

मनोज कश्यप ने मीडिया को बताया की चोरों ने गोदाम का ताला तोड़कर 60 किलो नींबू चुरा लिया। इस दौरान गोदाम में रखे लहसुन और प्याज को भी उन्होंने नहीं छोड़ा। चोर करीब 40 किलो प्याज और 38 किलो लहसुन भी उड़ा ले गए।

मनोज कश्यप ने बताया कि बाजार में नींबू का भाव 300 रुपए किलो, वहीं 12 से 15 रुपए नग है। चोरों ने उनके गोदाम से 12 हजार रुपए के नींबू चुराए हैं। चोरी की इस घटना को लेकर सब्जी व्यापारियों ने नाराजगी जताई है।बता दें कि दो साल पहले जब देश में टमाटर काफी महंगा हो गया था तो देश के कई शहरों में टमाटर और लहसुन की चोरी के मामले सामने आए थे। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चोरों ने कई किलो टमाटर की चोरी की थी।