राज्यपाल धनखड़ का सीएम ममता पर निशाना, बोले- बंगाल धधक रहा, मैं अपने सीने पर गोली खाउंगा

जगदीप धनखड़ ने कहा कि पुलिस सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं से डरी हुई है, लोग डर के मारे घर-बार छोड़कर भागे हुए हैं, मैं अपने सीने पर गोली खाऊंगा

Updated: May 14, 2021, 05:47 PM IST

राज्यपाल धनखड़ का सीएम ममता पर निशाना, बोले- बंगाल धधक रहा, मैं अपने सीने पर गोली खाउंगा
Photo Courtesy: The Tribune

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर सीएम ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है। धनखड़ ने कहा कि आज पूरा पश्चिम बंगाल धधक रहा है लेकिन सीएम ममता बनर्जी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस भी टीएमसी के कार्यकर्ताओं से डरी हुई है।

दरअसल, राज्यपाल धनखड़ आज उत्तर बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसाग्रस्त क्षेत्र कूच बिहार के दौरे पर गए थे। यहां से वे बीजेपी सांसद नीतीश प्रमाणिक के साथ असम के धुबरी जिले में शिविर का दौरा किया। इस शिविर में कथित तौर से बंगाल के लोग हिंसा के डर से रह रहे हैं। यहां रह रहे लोगों ने भी दावा किया कि वे बंगाल में अपना घर छोड़कर यहां रहने को मजबूर हैं।

धुबरी में लोगों से बातचीत के बाद धनखड़ ने मीडिया से कहा कि, 'मैने उन्हें वापस बंगाल लौटने के लिए प्रोत्साहित किया है, जो डर के मारे घर छोड़कर असम में रहे हैं। मैने उन्हें कहा है कि मैं अपने सीने पर गोली खाऊंगा। मैं सकारात्मक दृष्टिकोण से सीएम से बात करूंगा। उन्हें जनादेश मिला है, यह टकराव छोड़ देना चाहिए।' 

यह भी पढ़ें: कोरोना से तबाही पर बोले पीएम मोदी, मैं भी देशवासियों का दर्द महसूस कर रहा हूं

धनखड़ ने सितालकुची की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह नरसंहार और कोल्ड-ब्लडेड मर्डर है। उन्होंने सिलीगुड़ी में मीडियाकर्मियों से कहा, 'शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने एसआईटी बनाई और एसपी को सस्पेंड किया। मैं सीएम से पूछना चाहता हूं कि जब पूरा राज्य जल रहा था, तब वह क्यों नहीं देख रही थीं।' धनखड़ को इस दौरान काफी विरोध का भी सामना करना पड़ा। सीतलकूची में स्थानीय लोगों ने राज्यपाल को काले झंडे दिखाए वहीं दिनहाटा में लोगों ने “वापस जाओ” का नारा लगाया।