हवा वाले गुब्बारे से कुत्ते को बांधकर उड़ा दिया, दिल्ली का युट्यूबर हुआ गिरफ्तार

युट्यूबर गौरव जैन ने हाइड्रोजन वाले गुब्बारे से अपने पालतू कुत्ते को बांधकर हवा में उड़ा दिया, इतना ही नहीं लाइक के चक्कर में उसने यह वीडियो पोस्ट भी कर दिया, हालांकि इसके लिए उसे लेने के देने पड़ गए

Updated: May 27, 2021, 12:52 PM IST

हवा वाले गुब्बारे से कुत्ते को बांधकर उड़ा दिया, दिल्ली का युट्यूबर हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली। यूट्यूब पर सुर्खियां बटोरने और फॉलोवर्स बढ़ाने के चक्कर में कई लोग कुछ ऐसे कारनामे करते हैं जिससे उन्हें लेने के देने पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर से आया है, जहां एक यूट्यूबर को अजीबोगरीब कारनामे की वजह से गिरफ्तार किया गया है। यूट्यूबर ने एक कुत्ते को हाइड्रोजन गैस वाले गुब्बारे से बांधकर उड़ा दिया था।

दरअसल, गौरव जैन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह अपने पालतू कुत्ते डॉलर को गुब्बारे से बांधकर हवा में उड़ा रहा था। गौरव कुत्ते के शरीर के ऊपरी भाग से कई सारे हाइड्रोजन गैस से भरे रंगीन बैलूनों को बांधता है, इसके बाद वह कुत्ते को कुछ दूर तक दौड़ाता है और कुत्ता थोड़ी देर हवा में उड़ने लगता है। इस वीडियो में गौरव के साथ एक महिला भी देखी गई। माना जा रहा है कि वो उसकी मां थी।  

गौरव ने वीडियो बनाने के बाद सोचा था कि लोग कुत्ते को हवा में उड़ते हुए देखना पसंद करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद लोग गौरव के इस करतूत को देखकर गुस्सा होने लगे। इस बात की जानकारी जब PFA संस्था को लगी तो उन्होंने गौरव के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज करवा दिया।

यह भी पढ़ें: नई मुसीबत! बिना कोरोना संक्रमित हुए भी ब्लैक फंगस की चपेट में आ गए 32 लोग

PFA की शिकायत पर  दिल्ली के मालवीय नगर थाना में आरोपी गौरव और उसकी मां पर आईपीसी की धारा 188, 269, 34 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने गौरव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि मामले पर विवाद बढ़ने के बाद गौरव ने वीडियो को डिलीट कर दिया था। यूट्यूब पर गौरव के 40 लाख फॉलोवर्स हैं। 

इस घटना को लेकर गौरव का कहना है कि वह अपने पालतू जानवरों को बच्चों की तरह ट्रीट करता है। उसने घटना को लेकर माफी भी मांग ली है। उसने यह भी दावा किया कि वीडियो बनाने के दौरान सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखा जाएगा।