Sanna Marin: दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री ने रचाई शादी

Finland PM Wedding: लंबे समय के अपने पार्टनर मार्कस राइकोनन से रचाई शादी। फिनलैंड की प्रधानमंत्री मरीन अपने प्रगतिशील विचारों के लिए जानी जाती हैं।

Updated: Aug-05, 2020, 01:33 AM IST

Sanna Marin: दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री ने रचाई शादी
Pic: Twitter
Sanna Marin: दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री ने रचाई शादी

फिनलैंड और दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री सना मरीन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच अपने लंबे समय के पार्टनर मार्कस राइकोनन से शादी कर ली। बीते एक अगस्त को उन्होंने एक छोटे से समारोह में शादी रचाई। इस दौरान दोनों के परिवार और दोस्तों और घनिष्ठ रिश्तेदारों समेत 40 लोग मौजूद रहे। फिनलैंड की सरकार ने यह जानकारी दी। शादी का आयोजिन हेलिसिंकी शहर स्थित उनके विला पर किया गया। मरीन ने खुद इस संबंध में इंस्टाग्राम पर फोटो साझा की।

उन्होंने अपने पति को लिखा, “हमने अपनी जवानी को साथ जिया, हम एक साथ बढ़े और अपनी प्यारी बेटी के माता पिता बने। मेरे साथ होने के लिए शुक्रिया।”

 

मरीन और राइकोनन पिछले 16 साल से एक साथ हैं और दो साल की एक बच्ची के माता पिता भी हैं। इससे पहले पिछले साल नौ दिसंबर को सना मरीन फिनलैंड की 34 वर्ष की सबसे युवा प्रधानमंत्री बनी थीं। वे डेमोक्रेट पार्टी से हैं और अपने प्रगतिशील विचारों के लिए जानी जाती हैं। उनके नेतृत्व में देश में कोरोना संकट भी नियंत्रण में है। फिनलैंड में अब तक कोरोना वायरस के 7,400 मामले सामने आ चुके हैं।