IPL 2020:आईपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बनेंगे अली खान 

Ali Khan: आईपीएल के 12 वर्षों में पहली बार कोई अमेरिकी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगा, कोलकाता नाइट राइडर्स में इंग्लिश पेसर हैरी गर्नी की जगह ले सकते हैं अली खान

Publish: Sep 12, 2020 02:26 PM IST

IPL 2020:आईपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बनेंगे अली खान 
Photo Courtesy: Sportzwiki

नई दिल्ली। आईपीएल का तेरहवां संस्करण 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के 12 वर्षों में ऐसा पहली बार होगा जब कोई अमेरिकी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगा। अंग्रेज़ी वेबसाइट क्रिक इंफो की मानें तो पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक अली खान इस सीज़न आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हो सकते हैं। 

अली खान को केकेआर के पेसर हैरी गर्नी के स्थान पर टीम में जगह मिलने की खबरें हैं। इंग्लिश पेसर हैरी गर्नी कंधे की चोट से परेशान हैं। ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अली खान को केकेआर की ओर से गेंदबाज़ी करने का मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो अली आईपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर बन जाएंगे। 

अली खान कैरिबियाई प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं। इस सीज़न उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। यही वजह है कि केकेआर अली खान को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती है। बता दें कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स भी बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की ही टीम है।