IPL 2020: पहला मैच 19 सितंबर को CSK और MI के बीच संभव

IPL 2020 Schedule: कल जारी हो सकता है आईपीएल 2020 पूरा शेड्यूल, 10 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

Updated: Sep 06, 2020 10:53 AM IST

IPL 2020: पहला मैच 19 सितंबर को CSK और MI के बीच संभव

नई दिल्ली। कोरोना संकट काल के दौरान बोर्ड ऑफ कंट्रोल फ़ॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (यूएई) में कराने का फैसला लिया है। लीग के 13 वें सीजन के आयोजन को लेकर बीसीसीआई युद्धस्तर पर तैयारियों में जुटी हुई है। 19 सितंबर से शुरू होने वाली इस टी-20 टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स यूएई पहुंच गए हैं और उन्होंने कड़ी सुरक्षा के बीच प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

टूर्नामेंट शुरू होने के पहले दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस बात को लेकर खासे उत्सुक हैं कि इसका शेड्यूल कब जारी होगा। सभी अपने-अपने पसंदीदा टीमों के बारे में जानने को बेताब हैं कि उनका कब और कहां किसके साथ मुकाबला होगा। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है की क्रिकेट प्रेमियों का यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई कल यानी कि शुक्रवार (4 सितंबर) को इंडियन प्रीमियर लीग का पूरा शेड्यूल जारी कर सकता है।

Click: Suresh Raina धोनी से झगड़े के बाद सुरेश रैना ने छोड़ा IPL 2020

CSK और MI के बीच होगा पहला मुकाबला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टी-20 लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। टूर्नामेंट का आगाज तीन बार की चैंपियन रही, धोनी के नेतृत्व में खेलने वाली टीम चेन्नई और चार बार की विजेता रही रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलने वाली टीम मुंबई के बीच होने की खबर आने के बाद फैन्स काफी रोमांचित हो गए हैं। बता दें कि टूर्नामेंट का आगाज 19 सितंबर वहीं फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा। टूर्नामेंट के सारे मैच यूएई के तीन स्टेडियम में कराए जाएंगे।

Click: IPL 2020 सुरेश रैना कर सकते हैं आईपीएल में वापसी

सभी को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बैज

कोरोना महामारी को लेकर बीसीसीआई ने विशेष तैयारियां की हुई है। बीसीसीआई ने हेल्थ एप के जरिए खिलाड़ियों और अधिकारियों पर नजर बना रखा है। इसी बीच बोर्ड ने आईपीएल में शामिल हो रहे खिलाड़ियों, अधिकारियों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए उनके परिवारों को भी यह बैज पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

Click: IPL 2020 चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी सदस्य कोरोना निगेटिव

गौरतलब है कि टूर्नामेंट शुरू होने के पहले चेन्नई सुपर किंग्स के 11 स्टाफ और 2 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आई थी जिसके बाद आईपीएल को लेकर अनेक अटकलें लगाई जा रही थी। कहा यह भी जा रहा था कि तारीखों को आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने इन सभी अटकलों पर विराम देते हुए कहा है कि 19 सितंबर को ही लीग का आगाज होगा।