IPL 2020: शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी

Corona Effect: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड खेल रहे हैं एकदिवसीय सीरीज, कोरोना के क्वारंटाइन नियमों के कारण शुरूआत में नहीं खेल पाएंगे

Updated: Sep 08, 2020 07:27 PM IST

IPL 2020: शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी
Photo Courtesy : Cricketcountry

नई दिल्ली। आईपीएल के तेरहवें संस्करण का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। लेकिन सीज़न के शुरू होने से पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए ऐसी खबर सामने आ रही है, जो कि दर्शकों को परेशान कर सकती है। दरअसल आईपीएल खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी सीज़न के शुरूआती दौर में मैदान पर नज़र नहीं आएँगे। 

इस समय ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिमित ओवरों की सीरीज़ चल रही है। जिसका आखिरी मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा। चूंकि आईपीएल का आगाज़ 19 सितंबर से होने जा रहा है। ऐसे में सीरीज़ खत्म होने के बाद दोनों देशों के खिलाड़ी जब यूएई पहुंचेंगे तो उन्हें क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। आईपीएल की संचालन परिषद ( गवर्निंग कौंसिल ) ने भी यह साफ़ ज़ाहिर कर दिया है कि वो इन खिलाड़ियों को क्वारंटाइन के नियमों में किसी भी तरह की ढील देने के इरादे में नहीं है। 

ऐसी स्थिति में अब यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों देशों के खिलाड़ी कम से कम 24 सितंबर तक आईपीएल का कोई मैच खेलते नज़र नहीं आएँगे। अगर 16 सितंबर को सीरीज़ का आखिरी मैच खेलने के बाद सभी खिलाड़ी 17 सितंबर तक भी यूएई पहुँच भी जाते हैं तब भी उन्हें 7 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा और जब तक उनकी तीन कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आती, तब तक उन्हें खेलने की अनुमति नहीं मिलेगी।  

आईपीएल में विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन न सिर्फ ममनोरंजक रहता आया बल्कि आईपीएल की टीमों में इनकी भूमिका गेम चेंजर की होती है। ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की सबसे ज़्यादा गैर मौजूदगी राजस्थान रॉयल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम को खलेगी। क्योंकि  दोनों ही टीमों के कप्तान स्टीव स्मिथ ( राजस्थान ) और डेविड वार्नर ( हैदराबाद ) शुरूआती दौर में उपलब्ध नहीं रहेंगे।