इंगलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से बाहर हुए जडेजा, सिडनी टेस्ट के दौरान लगी थी चोट

रवींद्र जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन स्टार्क की गेंद पर चोट लगी थी

Updated: Jan 11, 2021, 05:42 AM IST

इंगलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से बाहर हुए जडेजा, सिडनी टेस्ट के दौरान लगी थी चोट
Photo Courtesy: Cricket Tracker

नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंगलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से बाहर हो गए हैं। चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा पहले दो मैच के उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन मिचेल स्टार्क की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। 

दरअसल भारतीय टीम की पहली पारी के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद रवींद्र जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे पर जा लगी थी। चोट लगने के कारण जडेजा पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जाने वाले चौथे मैच से बाहर हो गए थे। लेकिन चोट ज़्यादा गंभीर होने के कारण अब वे इंगलैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से भी बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जडेजा को चोट से उबरने में अभी चार से पांच हफ्ते का समय लग सकता है। 

हालांकि अगर सिडनी टेस्ट मैच में मैच बचाने के लिए जडेजा की ज़रूरत पड़ी। तो वे पेन किलर इंजेक्शन के साथ मैदान में उतर सकते हैं। यह दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवींद्र जडेजा चोटिल हुए हैं। इससे पहले कैनबरा में खेले गए पहले टी ट्वेंटी मुकाबले में मांसपेशियों में खिंचाव आने और सिर पर चोट लगने के चलते जडेजा टी ट्वेंटी सीरीज से भी बाहर हो गए थे।