कोहली और गांगुली विवाद में शेन वॉटसन ने किया खुलासा, बोले कोहली गुस्से में थे

दिल्ली और आरसीबी के बीच मैच के बाद गांगुली और कोहली ने एक दूसरे को नजरअंदाज कर दिया था, इसके बाद दोनों ने इंस्टाग्राम पर एक दूसरे को अनफॉलो भी कर दिया

Updated: Apr 21, 2023, 03:53 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच जारी खटास के बीच दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग पैनल का हिस्सा शेन वॉटसन ने बड़ा खुलासा किया है। वॉटसन ने बताया है कि आखिर बेंगलुरु में हुए दिल्ली और आरसीबी के मुक़ाबले में क्या हुआ था। 

शेन वॉटसन ने गुरुवार को गांगुली और कोहली के पूरे घटनाक्रम पर कहा कि मैं इससे दूरी बनाकर रखना चाहता हूं लेकिन इसको लेकर काफ़ी कुछ कहा जा रहा था। हालांकि मैच वाले दिन विराट कोहली काफी गुस्से में थे। कोहली जब गुस्से में होते हैं तो उनका प्रदर्शन और बेहतर होता है। 

दरअसल पिछले सप्ताह दिल्ली और आरसीबी के बीच हुए मुकाबले के बाद विराट कोहली और सौरव गांगुली ने एक दूसरे को नजरअंदाज किया था। दोनों ने ही मुक़ाबले के बाद एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया था। मैच के दौरान भी कोहली दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट की तरफ आक्रामक इशारे करते दिखे थे। लोगों ने कोहली की इस आक्रामकता की वजह गांगुली की मौजूदगी को बताया था। 

हालांकि इस मैच के बाद विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर गांगुली को अनफॉलो कर दिया जिसने दोनों के बीच जारी खटास की पुष्टि कर दी। इतना ही नहीं खुद सौरव गांगुली ने भी विराट कोहली अपने इंस्टा हैंडल से अनफॉलो कर दिया। जिससे इससे बात की सार्वजनिक तौर पुष्टि हो गई कि दोनों के बीच की कड़वाहट अभी तक समाप्त नहीं हुई है। 

दरअसल इस खटास की जड़ का पूरा घटनाक्रम 2021 वर्ल्ड कप और कोहली की कप्तानी से जड़ा हुआ है। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। हालांकि वह वन डे और टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी जारी रखना चाहते थे। लेकिन सौरव गांगुली ने उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी जारी रखने की पेशकश की थी। हालांकि कोहली ने कथित तौर पर टी20 की कप्तानी नहीं करने की इच्छा के बारे में बीसीसीआई को बताया, जिसके बाद कोहली को वन डे की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी और उनकी जगह पर रोहित शर्मा सीमित ओवरों में भारतीय टीम के कप्तान बना दिए गए। 

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम ने विवाद का रूप उस वक्त धारण कर लिया जब कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले यह कह दिया कि वनडे की कप्तानी जारी रखने के लिए उनके सामने कोई पेशकश नहीं की गई थी। इतना ही नहीं टीम के चयन के लिए बुलाई गई मीटिंग से कुछ ही देर पहले उन्हें बताया गया कि अब उनसे वनडे की कप्तानी भी छीन ली गई है। इसके बाद कोहली ने साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया और रोहित शर्मा टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान बन गए।