नाराय़णपुर जेल के 52 कैदी कोरोना संक्रमित, कोरोना विस्फोट से जेल में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर स्थित उप जेल में बंद 52 कैदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, एक साथ बड़ी संख्या में कोविड मरीज मिलने से जिला प्रशासन अलर्ट पर, प्रदेश में कोरोना रिकवरी के आंकड़े में लगातार हो रहा सुधार, बीते 24 घंटों में 12 हजार लोग हुए रिकवर, कल मिले थे 6 हजार कोरोना मरीज

Updated: May 18, 2021, 01:11 PM IST

नाराय़णपुर जेल के 52 कैदी कोरोना संक्रमित, कोरोना विस्फोट से जेल में मचा हड़कंप
Photo courtesy: The Rural Press

नाराणपुर। जिले के उपजेल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है। यहां के 52 कैदियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। 52 कैदियों में कोविड संक्रमण की पुष्टि नारायणपुर सीएमएचओ ने की है। जिसके बाद जिला प्रशासन में हडकंप मच गया है। बीते दिनों कई कैदियों की तबीयत खराब हुई थी जिसके बाद जेल के कैदियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया। जिसमें 52 कैदी संक्रमित मिले है।

इस खबर के बाद जिला कलेक्टर और एसपी ने जेल का निरीक्षण कर वहां का जायाजा लिया। कलेक्टर ने जेल प्रबंधन को निर्देश दिए हैं कि कैदियों को आईसोलेट कर दिया जाए, तबीयत बिगड़ने पर कैदियों को कोविड केयर सेंटर भेजा जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि मरीजों की लगातार मानीटरिंग की जाए। सुरक्षा के लिए CCTV, अलार्म और अन्य सुरक्षा व्यवस्था की जाए। 

कैदियों के संक्रमित होने पर उन्हें जेल के एक हिस्से में आइसोलेट कर दिया गया है। जेल क्लीनिक से मरीजों को दवाएं दी जा रही हैं। कैदियों को पौष्टिक खाना दिए जाने की बात जेल प्रबंधन ने कही हैं।

बतादें कि कोरोना संकट के बीच जेल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में महासमुंद  जिला जेल की दीवार फांदकर 5 कैदी फरार हो गए थे। हालांकि पुलिस ने बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में इजाफा जारी है। करीब सप्ताह भर पहले रायपुर के बाल संप्रेक्षण गृह में 150 में से 45 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे। वहीं यहां के 5 स्टाफ मेंबर्स भी कोविड की चपेट में आ गया था। जिनका कोरोना इलाज जारी है।

 बीते 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 6,577 नए पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई हैं। वहीं राहत की बात है कि संक्रमितों के मुकाबले दोगुने मरीजों ने कोरोना को मात  दी है। सोमवार को 12,665 मरीज़ स्वस्थ हुए हैं। कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हजार 156 हो गई है। वहीं कोरोना से 24 घंटों में कुल 149 मरीजों ने जान गंवाई है। जिनमें से 20 मरीज रायपुर, 22 बिलासपुर के थे। छत्तीसगढ़ में साल भर में 11 हजार 883 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 65 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। यह कुल जनसंख्या का 26 फीसदी है, जिनका वैक्सीनेशन हो चुका है।