छत्तीसगढ़ में भाजपा को बड़ा झटका, चुनावी साल में दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने छोड़ी पार्टी

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के कद्दावर आदिवासी नेता और पूर्व सांसद नंदकुमार साय ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को इस्तीफा पत्र भेज दिया है।

Updated: Apr 30, 2023, 09:56 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा में कद्दावर आदिवासी नेता नंदकुमार साय में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। चुनावी साल में साय के इस्तीफे के बाद बीजेपी में खलबली मच गई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि पार्टी में मेरी छवि और गरिमा को लगातार आहत किया जा रहा था। मेरे लिए आत्मसम्मान सबसे पहले है। इसलिए मेरे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा।

जानकारी के मुताबिक साय की इस्तीफे के बाद केंद्रीय नेतृत्व सक्रिय हो गया है। भाजपा आलाकमान उन्हें मनाने की कोशिश में है। हालांकि, साय ने अपना मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ कर लिया है। साथ ही इस्तीफे की बात पर उनकी ओर से कोई भी चर्चा मीडिया से नहीं की जा रही है। साय के इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही बीजेपी को आदिवासी क्षेत्रों में बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

नंदकुमार साय के इस फैसले के बाद बीजेपी प्रदेश कार्यालय में दिग्गज नेताओं मीटिंग की। मीटिंग के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बयान भी सामने आया है। दोनों नेताओं ने कहा है कि बातचीत कर कोई ना कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा। 

बता दें कि नंदकुमार साय एक कद्दावर आदिवासी नेता हैं। वे तीन बार विधायक और तीन बार सांसद रह चुके हैं। वे राज्यसभा सांसद भी थे। साय अविभाजित मध्यप्रदेश में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली थी। उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी में अन्य नेताओं के इस्तीफे की भी संभावना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।