बिलासपुर GRP में तैनात महिला कांस्टेबल का भाई निकला चोर, ऑटो ड्राइवर ने पैसेंजर का बैग किया पार, 1.60 लाख की चोरी

बिलासपुर में एक आटो ड्राइवर ने यात्री का 1 लाख 60 हजार रुपए से भरा बैग चुरा लिया, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, बैग से 30 हजार रुपए गायब, 1.30 लाख बरामद

Updated: May 27, 2021, 06:57 PM IST

बिलासपुर GRP में तैनात महिला कांस्टेबल का भाई निकला चोर, ऑटो ड्राइवर ने पैसेंजर का बैग किया पार, 1.60 लाख की चोरी
Photo courtesy: Bhaskar

बिलासपुर। रेलवे स्टेशन के ऑटो स्टैंड से एक बैग चोरी का मामला सामने आया है। डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की चोरी के आरोप में पुलिस ने जिस ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार किया है, उसकी बहन GRP में आरक्षक है। बुधवार को आरोपी ने मजदूर का रुपयों से भरा बैग चोरी किया था। पुलिस ने गुरुवार को FIR दर्ज कर ली है। बैग में 1.60 लाख रुपए थे। पुलिस की मुस्तैदी से आरोपी पकड़ा गया है। लेकिन बैग में तीस हजार रुपए कम बरामद हुए हैं। पुलिस ने फरियादी मजदूर को उसकी रकम वापस लौटा दी है। वहीं तीस हजार रुपए के बारे में शिकायत दर्ज कर ली है।

ऑटो ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। खबरों की मानें तो मजदूर कोरोना लॉकडाउन की वजह से छत्तीसगढ़ लौट रहे है। ये सभी मजदूर अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई लेकर हैदराबाद से लौटे थे। बिलासपुर आकर उन्हें आटो से अपने अपने गांव जाना था, रेलवे स्टेशन पर वे ऑटो का किराया तय कर ही रहे थे कि एक ऑटो वाला उनका बैग लेकर फरार हो गया। उसे वहां मौजूद लोगों ने देख लिया और उसका पीछा किया लोगों ने उसका नंबर नोट कर लिया और पुलिस में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को धर दबोचा। लेकिन बैग से जो पैसे मिले उसमें 30 हजार रुपए कम थे। 

पुलिस का कहना है कि फरियादी बिल्हा और मस्तुरी क्षेत्र के निवासी मजदूर थे। जो बुधवार दोपहर की ट्रेन से हैदराबाद से लौटे थे। उन्हें बिलासपुर से बिल्हा के बेलटुकरी गांव जाना था। इन मजदूरों को कई ऑटो की जरूरत थी। इस दौरान आटो ड्राइवर ने बैग पार कर दिया। ऑटो चालक का नाम मिर्जा शहजादा है। उसकी बहन GRP में महिला आरक्षक है। फिलहाल पुलिस ने गुरुवार को तीस हजार FIR दर्ज कर ली है।