CG News: जांजगीर के मनका दाई मंदिर में चोरी, चोर दान पेटी और सोने चांदी के आभूषण लेकर हुए फरार

जांजगीर चांपा जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर पर खोखरा गांव के मनका दाई मंदिर से अज्ञात चोर दान पेटी और पूजा के बर्तन चांदी का लोटा, सोने की नथनी सहित लगभग दो लाख रुपए लेकर फरार हो गए।

Publish: Mar 16, 2024, 02:13 PM IST

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ के जांजगीर चांपा जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर पर खोखरा गांव के मनका दाई मंदिर से अज्ञात चोर दान पेटी और पूजा के बर्तन चांदी का लोटा, सोने की नथनी सहित लगभग दो लाख रुपए लेकर फरार हो गए। सुबह जब मंदिर में आरती करने गए पुजारी और ट्रस्ट के सदस्यों को मंदिर का दरवाजा खुला और सामान बिखरा मिला तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। 

सूचना मिलते ही एएसपी और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। मंदिर समिति के अध्यक्ष राधे थवाईत ने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरा भी लगा है उसमे चोरों की तस्वीर आई होगी। जिसके बाद पुलिस सीसीटीवी को खगल रही है। बताया जा रहा है कि मंदिर में चोरी की खबर लगते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। उनमें चोरी को लेकर आक्रोश भी देखा गया । पुलिस ने डाग स्क्वायड की भी मदद ली। मोबाइल टावर लोकेशन की तलाश की जा रही है। हालाकि अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नही लगा है। पुलिस का कहना है कि टेक्निकल जानकारी जुटाई जा रही है। अपराधियों ने लोगों की आस्था के केंद्र इस प्रसिद्ध मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। 

बता दें खोखरा मनका दाई मंदिर में पांच बार चोरी की घटना हो चुकी है। इसके साथ ही दस साल पहले भी मंदिर में चोरी हुई थी। इस दौरान चांदी का मुकुट और छत्र चोरों ने पार कर दिया था ,खोजबीन के बाद भी चोर नहीं पकड़े गए , ऐसे में ग्रामीणों ने आंदोलन किया था । इससे पुलिस को खुद आभूषण खरीदकर देना पड़े थे।