Chhattisgarh: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय कोरोना संक्रमित

कोरोना की चपेट में आए छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की

Updated: Jan 29, 2021, 03:57 PM IST

Chhattisgarh: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय कोरोना संक्रमित
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वे घर पर ही क्वारंटीन में रहकर इलाज़ करवाएंगे। दरअसल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पिछले दिनों पांच दिन के बस्तर दौरे पर थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद इसी दौरान उन्हें कोरोना का इंफेक्शन लग गया  

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया पर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे थे, जिसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया है, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। उन्होंने रायपुर के एक अस्पताल में अपना सीटी स्कैन भी करवाया है। डॉक्टर की सलाह पर वे घर पर ही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके संपर्क में आए लोग अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवा लें।

पूर्व केंद्रीय श्रम रोजगार, खान एवं इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय तीसरी बार छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सम्हाल रहे हैं। वे साल 2006 से 2013 तक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। वे रायगढ़ से 2 बार विधायक और 20 साल तक सांसद निर्वाचित हो चुके हैं। उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।  

छत्तीसगढ़ में अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 2.95 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में करीब 3692 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की चपेट में आने वाले दिग्गजों में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह उनकी पत्नी वीणा सिंह, नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, दुर्ग सांसद विजय बघेल शामिल हैं।