Unlock : शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल खुले

छत्तीसगढ़ में बस संचालकों ने बस चलाने से किया इनकार, तीन माह से चक्‍के थमे, टैक्‍स से राहत की मांग

Publish: Jun 27, 2020 01:12 AM IST

Unlock :  शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल खुले
Photo courtesy : jagran

छत्तीसगढ़ में आज से क्लब, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल खुल गए हैं। फिलहाल सिनेमा हाल, जिम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम और असेम्बली हाल बंद ही रखने के निर्देश दिए गए हैं। अनुमति के बाद भी बस संचालकों ने बसें चलाने से इनकार कर दिया है। बस ऑपरेटर्स की मांग है कि बसें साढ़े 3 महीने से खड़ी हैं, ऐसे में उनका टैक्स माफ किया जाए। साथ  ही अगले 6 महीने के टैक्स में सरकार रियायत दे। वहीं डीजल के दामों के बढ़ने के हिसाब से किराया बढ़ाया जाए।

रायपुर में एम्स के 3 कर्मचारी समेत 11 मरीज  कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रायपुर में शुक्रवार को 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,इनमें से 3 मरीज एम्स का स्टाफ शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 256 हो गई है। इस महामारी से अब तक 150 लोग ठीक हो चुके है। रायपुर में 106 एक्टिव मरीज हैं। एक्टिव मरीजों में से 21 विदेश से लौटे लोग हैं। यह सभी किर्गिस्तान से लौटे मेडिकल छात्र हैं। इनमें रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह का बेटा भी शामिल हैं। सभी छात्र दो हॉस्टलों में पेड क्वारैंटाइन में थे। इन्हें शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद रायपुर में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2467 पहुंच गई है। वहीं अबतक रायपुर में 1729 मरीज ठीक हो चुके हैं।

भिलाई में BSF के 7 जवान कोरोना संक्रमित 

भिलाई में शुक्रवार को BSF के 7 जवान और पॉजिटिव मिले हैं। ये जवान छुट्‌टी से लौटने के बाद क्वारैंटाइन सेंटर में थे। भिलाई के दो निजी अस्पतालों में दो नर्सों समेत 12 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अब तक 47 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

निजी अस्पताल का डॉक्टर कोरोना संक्रमित

जशपुर जिले के पत्थलगांव में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। आज मिले 11 मरीजों में प्राईवेट क्लीनिक का डॉक्टर भी शामिल है। CMHO डा.पी.सुथार ने की इसकी पुष्टि की है। इन मरीजों के संक्रमित होने के बाद अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2467 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 726 पहुंच गई है। अब तक 12 की कोरोना से मौत हो चुकी है।  

शनिवार से शुरु होगा एम्स की ओपीडी

रायपुर का एम्स 27 जून शनिवार से अपनी ओपीडी सेवाएं शुरू कर रहा है। यहां सुपरस्पेशयलिटी और अन्य विभागों में मरीजों की संख्या भी तय कर दी गई है। वहीं ओपीडी सुबह 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक खुलेगी इसके लिए मरीजों को पहले से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रोजाना 30 मरीजों को परामर्श दिया जाएगा। इसमें 20 नियमित रोगी और 10 नए रोगी होंगे। वहीं सुपर स्पेशियल्टी डिपार्टमेंट में रोगियों की संख्या 15 होगी। इसमें 10 नियमित और पांच नए रोगी शामिल होंगे।