छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, सुकमा से तीन कथित नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के मल्लेवागु से तीन कथित नक्सली पकड़ाए, IED बम और स्पाइक लगाने का है आरोप, कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तीनों को भेजा जेल

Updated: Apr 01, 2021, 06:37 PM IST

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, सुकमा से तीन कथित नक्सली गिरफ्तार
Photo Courtesy: Naidunia

रायपुर। छत्तीसगढ़ नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में सुकमा में तीन कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। यह ऑपरेशन डिस्ट्रिक फोर्स और डीआरजी की संयुक्त टीम ने चलाया था। सुरक्षा बलों को नक्सलियों के होने की खबर मिली थी, जिसके बाद घेराबंदी करके तीनों नक्‍सलियों की गिरफ्तारी हुई है। तीनों को सुकमा के चिंतलनार थानाक्षेत्र के मल्लेवागु के नजदीक पुल से पकड़ा गया है।

इन कथित नक्सलियों की पहचान मड़कम बुधरा, कुंजाम कोसा, नपो भीमा के रूप में हुई है। इन नक्सलियों पर IED  बम और स्पाइक लगाने का आरोप है। उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर तीनों के जेल भेज दिया गया है।

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस का दावा, IED और टिफिन बम के साथ 6 नक्सली गिरफ्तार 

सुकमा पुलिस से मिली जानकारी के अमुसार तीनों कई साल से नक्सली संगठन में एक्टिव थे। पुलिस इनकी तलाश काफी समय से कर रही थी। 

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता, बीजापुर में 13 लाख के इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में छत्तीसगढ़ के बीजापुर के दो अलग-अलग स्थानों से 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। नक्सलियों के पास से तर्रेम पटेलपारा टेकरी इलाके में IED भी बरामद हुआ था।