Cyber Fraud in CG: एसपी और डीएसपी के नाम पर साइबर ठगी

Raipur Crime: छत्तीसगढ़ में एसपी और डीएसपी के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे पैसे, तीन अधिकारियों ने की साइबर सेल में शिकायत

Updated: Sep 10, 2020 12:38 AM IST

Cyber Fraud in CG: एसपी और डीएसपी के नाम पर साइबर ठगी
Photo Courtesy: Amar ujala

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एसपी और डीएसपी के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर आनलाइन ठगी का मामला सामने आय़ा है। पुलिस के आला अफसरों की फेक फेसबुक अकाउंट के माध्यम से लोगों से पैसे मांगे गए। इतना ही नहीं आरोपियों ने फर्जी आईडी से उनके अफसरों के मातहत काम करने वाले कर्मचारियों को मैसेंजर के माध्यम से मैसेज किया और पैसे मांगे। तीन अधिकारियों ने इस मामले की शिकायत साइबर सेल में की है, जिसके बाद पुलिस ने फर्जी आईडी को ब्लॉक कर दिया है।   

कोरबा और रायपुर के पुलिस अफसरों के नाम पर ठगी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने कोरबा के एसपी अभिषेक मीणा, रायपुर पुलिस लाइन में तैनात डीएसपी मणिशंकर चंद्रा और प्रखर पांडेय के नाम से सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाए गए थे। आरोपियों ने फेसबुक के मैसेंजर से अफसरों के अधीनस्थों को मैसेज भेजकर कहा था कि उन्हे पैसों की जरुरत है इसलिए मदद करें। साइबर ठगों ने मैसेज में कहा था कि उन्हे पैसों को सख्त जरुरत है, और जल्दी पैसे चाहिए इसलिए ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दें। जब लोगों ने ऑनलाइन मदद की जगह किसी के हाथ पैसे भेजने की बात कही तो आरोपी ने टाल मटोल किया।

ऐसे में एक व्यक्ति ने अपने परिचित को फोन लगाकर पूछा कि आपको पैसों की जरुरत है मैं कहां भेज दूं। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। साइबर सेल ने तीनों पुलिस अधिकारियों के फर्जी आईडी ब्लॉक करवा दी है। साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है।