छत्तीसगढ़ सीएम के करीबियों के यहां ED की छापेमारी, सीएम बघेल ने बताया बर्थडे गिफ्ट

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार तड़के सीएम बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के रायपुर स्थित घर पर और ओएसडी आशीष वर्मा और मनीष बंछोर के भिलाई-3 निवास पर रेड चल रही है।

Updated: Aug 23, 2023, 05:19 PM IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव से पूर्व छत्तीसगढ़ में फिर से ED (प्रवर्तन निदेशालय) के छापे पड़े हैं। रायपुर में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के देवेंद्र नगर स्थित निवास में छापेमारी की गई है। वहीं, सीएम बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा और मनीष बंछोर के भिलाई-3 निवास पर भी कार्रवाई चल रही है। कारोबारी विजय भाटिया के घर भी छापेमारी की खबर है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कार्रवाई को पीएम मोदी की ओर से दिया गया बर्थडे गिफ्ट करार दिया है। दरअसल, मुख्यमंत्री का आज जन्मदिन है आज ही उनके करीबियों ईडी का छापा पड़ा है। सुबह पीएम मोदी ने उन्हें बधाई भी दी थी। सीएम बघेल ने एक ट्वीट में लिखा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।'

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी की कार्रवाई पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी की ओर से ईडी और आईटी चुनाव लड़ रही है। उनको ठेका दे दिया गया है। अब आईटी की टीम आएगी घर और गली तक जाएगी। बीजेपी निम्न से निम्न स्तर तक गिर चुकी है। बीजेपी को प्रजातंत्र पर विश्वास नहीं है।

मामले में कांग्रेस के तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, 'भाजपा छत्तीसगढ़ में आगामी हार से बौखलाई कर अपने फ्रंटल ED से मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार, उनके OSD सहित करीबियों के यहाँ रेड करा रही है। हमारी सरकार ने लोकहित के काम किए हैं और जनता का आशीर्वाद साथ है। मोदी जी आप नाहक कोशिश कर रहे हैं। भूपेश बघेल जी को आप डरा नहीं सकते।'

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी ट्वीट कर भाजपा पर रेड करवाने का आरोप गया है। पवन खेड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज की जा रही ED रेड्स हार से घबराई हुई भाजपा करवा रही है। पिछले कुछ दिनों में कई सर्वेज़ में भाजपा की भारी हार दिखाई जा रही है। कांग्रेस की सरकार के पीछे छत्तीसगढ़ लोगों की जनता की ताक़त है। हमें डराया नहीं जा सकता।