Gold Smuggling: 1.25 करोड़ रुपए का सोना जब्त

Raipur: रायपुर पुलिस ने सोना तस्कर से 2.5 किलो सोने के बिस्किट किए जब्त, पश्चिम बंगाल से तस्करी कर लाया जा रहा था गोल्ड

Updated: Sep 16, 2020 12:10 AM IST

Gold Smuggling: 1.25 करोड़ रुपए का सोना जब्त
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। राजधानी की तेलीबांधा पुलिस ने एक गोल्ड तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 2.5 किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं। इसकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। आरोपी यह सोना पश्चिम बंगाल से तस्करी करके रायपुर लाया था। वह तस्करी के सोने से रायपुर में गहने बनाकर बेचता था।

मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर तेलीबांधा थाना पुलिस और साइबर सेल ने यह संयुक्त कार्रवाई की है। पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग महासमुंद से सोना बेचने के लिए रायपुर आए हैं। जिसके बाद एसएसपी और साइबर सेल प्रभारी एडिशनल एसपी के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। इस टीम ने आरोपी को तेलीबांधा थाना इलाके के मैग्नेटो मॉल के पास से आरोपी सोना तस्कर को धर दबोचा।

सोना तस्कर

कार की तलाशी के दौरान पुलिस को ढाई किलो सोने के बिस्किट मिले। आरोपी के पास उससे जुड़े कोई दस्तावेज नहीं थे। आरोपी अशोक बेरा डीडी नगर का रहने वाला है। आरोपी का कहना है कि वह पश्चिम बंगाल के किसी व्यक्ति से यह गोल्ड खरीद कर लाया था। पुलिस ने सोना और कार जब्त कर लिए हैं। 

 आरोपी से पूछताछ में टैक्स चोरी का भी खुलासा हुआ है। इस मामले की खबर पुलिस ने आयकर विभाग को भी दे दी है। आरोपी सोना तस्कर से आयकर विभाग की टीम भी पूछताछ में जुटी है। पुलिस इस गिरोह की जांच में जुटी है, पुलिस को आशंका है कि इसके तार प्रदेश के अन्य जिलों से भी जुड़े हो सकते हैं।