शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 1200 अंक और निफ्टी 370 अंक लुढ़का, लाल निशान में सभी सेक्टर

BSE के सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है, सेंसेक्स में टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एचसीएल टेक और टीसीएस सर्वाधिक घाटे वाले शेयर बने हुए हैं, डॉलर के मुकाबले रुपया भी आज रिकॉर्ड लो पर पहुंच गया है

Updated: Aug 29, 2022, 11:09 AM IST

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 1200 अंक और निफ्टी 370 अंक लुढ़का, लाल निशान में सभी सेक्टर

मुंबई। शेयर मार्केट में आज भारी गिरावट देखी गई। सोमवार को सेंसेक्स 1,200 अधिक अंक गिरा। वहीं निफ्टी में तकरीबन 370 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। अमेरिकी शेयर बाजारों में आई भारी गिरावट का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी दिख रहा है। सेंसेक्स में कोई स्टॉक हरे निशान पर नहीं था। शेयर बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया है। हफ्ते के पहले दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में हड़कंप देखने को मिल रही है।

सोमवार को कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला बीएसई सेंसेक्‍स 2.49 प्रत‍िशत की ग‍िरावट के साथ 57,367.47 अंक के स्‍तर पर खुला। वहीं, न‍िफ्टी में भी भारी ग‍िरावट देखी गई और यह करीब 370 अंक टूटकर 17,188.65 पर खुला। ज‍िन शेयर में सबसे ज्‍यादा ग‍िरावट देखी गई उनमें टेक मह‍िंद्रा, इंफोस‍िस, टीसीएस और व‍िप्रो रहे। टेक मह‍िंद्रा का शेयर 5 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा नीचे कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, हार्दिक रहे मैन ऑफ द मैच

शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाले सेंसेक्स पर नेस्ले और हिन्दुस्तान यूनिलीवर को छोड़कर बाकी शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, सबसे ज्यादा गिरावट आईटी शेयरों को दिख रहा है। सुबह सेंसेक्स में टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, एचसीएल टेक और टीसीएस सर्वाधिक घाटे वाले शेयर बने हुए हैं।

डॉलर के मुकाबले रुपया भी आज अपने रिकॉर्ड लो स्तर पर फिसलता नजर आया। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 21 पैसे कमजोर होकर 80.08 पर खुला था और खुलने के बाद इसमें कमजोर बढ़ती नजर आई और 80.12 के रिकॉर्ड लो पर जाता नजर आया। बता दें कि पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 79.87 के स्तर पर बंद हुआ था।