एआर रहमान ने सर्जन्स एसोसिएशन के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मामला, भेजा 10 करोड़ का लीगल नोटिस

एआर रहमान ने एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया (एएसआईसीओएन) को 10 करोड़ रुपए का लीगल नोट‍िस भेजा है।

Publish: Oct 05, 2023, 09:59 AM IST

बॉलीवुड के दिग्‍गज म्‍यूजिक डायरेक्‍टर एआर रहमान ने एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया (एएसआईसीओएन) को 10 करोड़ रुपए का लीगल नोट‍िस भेजा है। ये नोटिस भेजते हुए रहमान ने एसोस‍िएशन पर आरोप लगाया है कि अपने सालाना कॉन्‍फ्रेंस ने उन्‍होंने कथित तौर पर म्‍यूजिक डायरेक्‍टर के नाम और प्रतिष्ठा को बदनाम किया है। वहीं उन्होंने मानहानि के तौर पर 10 करोड़ रुपए मुआवजे के रूप में मांगे है।

रिपोर्ट्स के अनुसार रहमान ने यह मांग एएसआईसीओएन द्वारा जारी एक कानूनी नोटिस के जवाब में की हैं। एएसआईसीओएन का आरोप है कि साल 2018 में एआर रहमान को एसोसिएशन के 78वें वार्षिक सम्मेलन में परफॉर्म करना था, लेकिन वह नहीं पहुंच सके। इसके लिए रहमान ने कथ‍ित तौर पर रहमान ने एडवांस बुकिंग के तौर पर लिए गए 29.5 लाख रुपये भी वापस नहीं किए हैं।

वही अपने चार पन्‍नों के जवाब में रहमान की वकील नर्मदा सम्‍पत ने इन आरोपों को खारिज किया है। कोर्ट में सौंपे गए जवाब में कहा गया है कि एआर रहमान ने एसोसिएशन के साथ कभी भी कोई कॉन्‍ट्रैक्‍ट नहीं किया था। लेकिन फिर भी सस्ते प्रचार के लिए उनके सम्‍मान को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। इसमें यह भी दावा किया गया कि रहमान को कभी इसके लिए एडवांस बुकिंग के तौर पर कोई भुगतान नहीं किया गया।

बता दें एआर रहमान की तरफ से उनकी वकील नर्मदा ने सर्जन्‍स की एसोसिएशन से इस बाबत सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है। साथ ही 15 दिनों के भीतर म्‍यूजिक डायरेक्‍टर को हर्जाने के तौर पर 10 करोड़ रुपये अदा करने की भी बात कही है।