भोजपुरी स्टार पवन सिंह काराकाट से लड़ेंगे चुनाव, ठुकरा दिया था BJP का टिकट

पवन सिंह किसी पार्टी के सिंबल पर नहीं बल्कि निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

Updated: Apr 10, 2024, 04:27 PM IST

पटना। भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। ख़ुद पवन सिंह ने इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हाल ही में पवन सिंह ने बीजेपी द्वारा दिया गया ऑफर ठुकरा दिया था। 

पवन सिंह ने ख़ुद के चुनाव लड़ने की जानकारी अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट के ज़रिए दी है। पवन सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर कहा, "“माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी माँ से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूँगा। मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट,बिहार से लड़ूँगा।जय माता दी" 

हालांकि पवन सिंह ने अपनी पोस्ट में यह स्पष्ट नहीं किया है कि वो किसी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे या बतौर निर्दलीय उम्मीदवार ही ताल ठोकेंगे। लेकिन पवन सिंह के निर्दलय ही मैदान में उतरने की संभावना ज़्यादा है। क्योंकि बीजेपी की अंतिम सूची में भी उनका नाम नहीं था और बिहार में महागठबंधन में यह सीट भाकपा मामले के खाते में गई है।

हाल ही में बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था। लेकिन इस सीट से पवन सिंह के नाम का ऐलान होने के बाद ख़ुद भोजपुरी स्टार ने अपनी दावेदारी वापस ले ली थी। हालांकि उन्होंने कहा था कि वह इस बार का चुनाव ज़रूर लड़ेंगे। 

पवन सिंह के अलावा कई भोजपुरी अभिनेता पहले से ही राजनीति में हैं। निरहुआ, मनोज तिवारी और रवि किशन तीनों ही बीजेपी से जुड़े हुए हैं। हालांकि रवि किशन पहले कांग्रेस में थे और उन्होंने जौनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर 2014 का चुनाव भी लड़ा था।