दिग्गज अदाकारा सायरा बानो की तबीयत अचानक खराब, निजी अस्पताल के ICU में भर्ती

सांस लेने में तकलीफ और हाई ब्लड प्रेशर की वजह से बिगड़ा स्वास्थ्य, दिलीप कुमार की मौत के सदमे से अभी तक नहीं उबर पाई हैं सायरा, फैंस कर रहे सलामती की दुआ

Updated: Sep 01, 2021, 02:42 PM IST

दिग्गज अदाकारा सायरा बानो की तबीयत अचानक खराब, निजी अस्पताल के ICU में भर्ती
Photo Courtesy: social media

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सायरा बानो की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ और ब्लड प्रेशर की दिक्कत है। जिसके बाद परिजन ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। वे तीन दिन से मुंबई के उसी अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनके पति दिलीप कुमार का निधन हुआ था। फिलहाल वे मुंबई के हिंदुजा अस्पताल के ICU में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि वे पिछले 3 दिन से अस्पताल के ICU में भर्ती हैं।

हिंदुजा अस्पताल की ओर से कहा गया है कि सायरा बानो की तबीयत में सुधार है। उनका बीपी सामान्य है। ऑक्सीजन लेवल कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है। जिससे सांस लेने में दिक्कत ना हो। अस्पताल के डाक्टर्स की टीम उनकी जांच और इलाज में जुटी है।

और पढ़ें: जब पहली बार दिलीप कुमार से मिले थे, भावुक हुए राजनाथ, सियासी जगत ने चहेते अभिनेता को ऐसे किया याद

पति की दिलीप कुमार की मौत के बाद से सायरा बानो एकदम अकेली हो गई हैं। वे दिलीप कुमार की मौत के सदमे से अब तक उबर नहीं पाई। 7 जुलाई को दिलीप कुमार ने इस फानी दुनिया को अलविदा कहा था।

और पढ़ें: नहीं रहे दिलीप कुमार, दिग्गज अभिनेता का 98 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

सायरा बानो 76 साल की हैं। उन्होंने 20 साल की उम्र में खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी की थी। शादी के बाद से 54 सालों तक दोनों साए की तरह साथ-साथ रहे। पति की तबीयत बिगड़ने पर वे उन्हें अस्पताल में भर्ती करतीं उनके साथ रहतीं ठीक हो जाने पर उन्हें घर ले आती थी। लेकिन 7 जुलाई को दिलीप कुमार की मौत हो गई। तब से सायरा बानो ने बातचीत करना लगभग बंद कर दिया था। वे गुमसुम रहती थीं। सायरा और दिलीप हमेशा साथ नजर आते थे।  

 23 अगस्त 1944 को जन्मी सायरा बानो ने 17 साल की उम्र से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म जंगली थी, जिसमें उनके अपोजिट शम्मी कपूर थे। फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। वहीं वे सुनील दत्त और किशोर कुमार के साथ पड़ोसन में दिखाई दीं, जिससे उनकी और ज्यादा पहचान बनी। 60 और 70 के दशक के दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक कई फिल्में दी। 

गोपी, सगीना, बैराग फिल्मों में उनकी जोड़ी उनके रियल लाइफ पार्टनर दिलीप कुमार के साथ जमी।  शागिर्द, दीवाना, चैताली, पूरब पश्चिम, ज्वार भाटा, दूर की आवाज, ब्लफ मास्टर, आदमी इंसान, विक्टोरिया नंबर 203, नेहले पे देहला जैसी बहुत सी सुपर हिट फिल्मों में काम किया।