Jyotiraditya Scindia: दिमनी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के लिए खेत उजाड़े

MP By Poll 2020: दिमनी में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के मंच और हेलीपैड के लिए खेत उजाड़े, फसल के लिए तैयार खेतों में डाली गिट्टी

Updated: Sep 10, 2020 11:51 PM IST

Jyotiraditya Scindia: दिमनी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के लिए खेत उजाड़े
Photo Courtesy: Tweet

दिमनी। मध्यप्रदेश में उपचुनाव के पहले गुरूवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा दिमनी विधानसभा पहुंचे। यहां एक सभा का आयोजन किया गया है मगर किसान हित की बात करने आए नेताओं के लिए मंच किसानों के खेतों को उजाड़कर बनाया गया। किसान अपने खेतों को बर्बाद कर देने से नाराज़ है मगर प्रशासन उन्हें विरोध नहीं करने के लिए धमका रहा है। 

दिमनी के किसानों का आरोप है कि मुख्यमंत्री चौहान और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा के लिए जिस स्थल का चयन किया गया उसके लिये किसानों से अनुमति नहीं ली गई है। प्रशासन ने उनकी इजाजत के बिना उनके खेत पर टेंट लगा दिया है एवं हेलीपैड के लिए उनके खेत मे गिट्टी डाल दी जिससे उनके खेत बर्बाद हो गये। किसानों ने इसकी शिकायत एसडीएम से की तो उन्होंने किसानों का डांट फटकार कर भगा दिया।

किसान रामकिशोर तोमर ने बताया कि  मेरा एक बीघा खेत था। सीएम की सभा के लिए मुझसे बिना पूछे जेसीबी से खेत की मेड़ तोड दी और खेत में गिट्टी डालकर रोलर चलवा दिया गया। मेरा खेत सरसों के लिए तैयार किया गया था। प्रशासन ने उसे नष्ट कर दिया। अब विरोध करने ओर उन्हें प्रशासन द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है।

इस बारे में एसडीएम राजीव समाधिया ने बताया कि जिन किसानों के खेत में सभा स्थल बनाया गया है उनकी लिखित अनुमति पूर्व में ली जा चुकी है। अब वह किसी के बहकावें में आकर इस तरह की बात कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस द्वारा धमकाने के आरोपों की नकार दिया है।