ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर अमेरीकी राष्ट्रपति बाइडेन की चेतावनी, गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि यूएस में ओमिक्रॉन तेजी से पांव पसार रहा है, और जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया है उन्हें सर्दियों में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं

Updated: Dec 17, 2021, 09:34 AM IST

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर अमेरीकी राष्ट्रपति बाइडेन की चेतावनी, गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं

वाशिंगटन। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने विष्व समुदाय को संकट में डाल दिया है। ब्रिटेन कोरोना की चौथी लहर से जूझ रहा है और देश में 80 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। उधर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस वेरिएंट को लेकर चिंता और चेतावनी जारी की है। प्रेसिडेंट बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने गुरुवार को गुरुवार को अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा है कि आने वाले समय में कोरोनवायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट यूनाइटेड स्टेट्स  में बहुत तेजी से फैलना शुरू हो जाएगा। ये बेहद खतरनाक वेरिएंट है। जो लोग अबतक वैक्सीन नहीं लिए हैं, उन्हें सर्दियों में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अपील करते हुए कहा की वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा गूगल, रिपोर्ट में दावा

उधर G7 के स्वास्थ्य मंत्रियों ने गुरुवार को ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे को लेकर चिंता जताई है अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का आह्वान किया है। G7 के स्वास्थ्य मंत्रियों ने कहा कि यह समय वैश्विक तौर पर सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए बड़ा खतरा है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के अनुसार अमेरिका कोरोना का सबसे अधिक दंश झेल रहा है। वर्तमान में प्रति दिन औसतन 1,150 लोगों की कोरोना से जान जा रही है।  

यूएस में कई विश्वविद्यालय वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फिर से ऑनलाइन क्लॉस की ओर लौट रहे हैं। गुरुवार को ब्रिटेन में कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। यूके में एक दिन में 88376 नए केस मिले हैं। जबकि कोरोना संक्रमण ने एक दिन में 146 लोगों की जानें ली। ब्रिटेन और अमेरिका में लोग ओमिक्रॉन के नाम से बेहद डरे हुए हैं। क्योकि ब्रिटेन में ओमिक्रॉन ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है वहीं अमेरिका में भी लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं।