US President: अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे डोनाल्ड ट्रम्प, लापरवाही से मास्क हटाकर बोले कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

US Presidential Elections: ट्रंप 15 अक्टूबर को प्रेसिडेंशियल डिबेट में ले सकते हैं हिस्सा, लेकिन आधिकारिक घोषणा बाकी

Updated: Oct-06, 2020, 09:58 AM IST

US President: अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे डोनाल्ड ट्रम्प, लापरवाही से मास्क हटाकर बोले कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

वॉशिंगटन। चार दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रम्प इलाज के बाद सोमवार रात हॉस्पिटल से व्हाइट हाउस पहुंच गए। उन्होंने कहा- कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। हालांकि, उनके डॉक्टर ने कहा है कि राष्ट्रपति को सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा। क्योंकि, खतरा टला नहीं है। हालांकि खुद ट्रंप ने व्हाइट हाउस पहुंचते ही लापरवाही दिखाते हुए अपना मास्क हटा दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से अब तक इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।

इलाज जारी रहेगा
ट्रम्प को बिना मास्क के व्हाइट हाउस में जाते वक्त लोगों ने टीवी पर लाइव देखा। हालांकि व्हाइट हाउस में ट्रंप के पर्सनल डॉक्टर सीन कोनले ने कहा- खतरा अभी टला नहीं है। राष्ट्रपति को जरूरी सावधानियां रखनी होंगी। उनका इलाज जारी रहेगा। राष्ट्रपति के डॉक्टर सीन कोनले ने ट्रंप की सेहत से जुड़े मुश्किल सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने ये भी नहीं बताया कि क्या राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इतना जरूर कहा कि राष्ट्रपति को एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिविर का आखिरी डोज दिया गया है। इलाज जारी रहेगा। सप्ताह के आखिर तक कई चीजों का इंतजार करना होगा। 

ट्रंप के मास्क हटाने की हो रही है आलोचना

ट्रंप के डॉक्टर नहीं कह रहे कि वे कोविड निगेटिव हो चुके हैं। फिर भी उन्होंने जिस तरह से लापरवाही दिखाते हुए मास्क हटा दिया, उसकी अमेरिका में आलोचना हो रही है। उनके मास्क हटाने के वीडियो को ट्वीट करते हुए लोग उनकी इस हरकत को गैर-जिम्मेदारी भरा बता रहे हैं।

 

 

इससे पहले हॉस्पिटल से ट्रम्प सूट और मास्क में निकले। मीडिया की तरफ देखकर हाथ हिलाया। मीडिया ने दूर से सवाल पूछने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने सिर्फ शुक्रिया-शुक्रिया कहा। हैरानी की बात ये है कि इस दौरान उन्होंने अपना मास्क भी हटा दिया। हॉस्पिटल से निकलकर वे अपने ऑफिशियल हेलिकॉप्टर मरीन वन में बैठे और 10 मिनट में व्हाइट हाउस पहुंच गए।

 

 

ट्रम्प की प्रेस सेक्रेटरी पॉजिटिव

ट्रम्प की प्रेस सेक्रेटरी कैली मैक्केनी भी पॉजिटिव हो चुकी हैं। ट्रम्प ने हॉस्पिटल से निकलने से पहले कहा- कोविड-19 से डरने की जरूरत नहीं है। इसको अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। बाद में एक वीडियो भी पोस्ट किया। कहा- एक बात तय है। कोरोना को अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें। आप आसानी से इसे हरा सकते हैं।

 

 

प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लेने के आसार
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रम्प 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा जरूर लेंगे। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं हुई है।