इंदौर में 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, केमेस्ट्री का पेपर बिगड़ने से थी परेशान

छात्रा ने मरने से पहले इंटरनेट पर खोजा था पेनलेस मौत का तरीका, ऑफलाइन परीक्षा नहीं आ रही थी रास, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Updated: Jul 20, 2022, 02:08 AM IST

Photo Courtesy: Indian express
Photo Courtesy: Indian express

इंदौर। अन्नपूर्णा थाना इलाके में 11वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह केमेस्ट्री का पर्चा बिगड़ने से दुखी थी। गुजराती गर्ल्स स्कूल की छात्रा का नाम मनस्वी वर्मा था, वह इंदौर के लाल बहादुर शास्त्री नगर की निवासी थी। सालभर से ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई हुई, और परीक्षा ऑफलाइन हो रही थी। परिजनों की मानें तो छात्रा को ऑनलाइन पढ़ाई में दिक्कत थी। इसमें उसके डाउट क्लियर नहीं थे। जिसकी वजह वह केमेस्ट्री में कमजोर हो गई थी। वह अपनी पढ़ाई को लेकर काफी तनाव में रहती थी।

मंगलवार को उसका केमेस्ट्री का पेपर था। घर लौटकर उसने परिजनों को बताया था कि उसका पेपर बिगड़ गया है। मां ने उसे चिंता नहीं करने की सलाह दी थी। तनाव की वजह से उसने दिनभर खाना तक नहीं खाया। बुधवार सुबह उसका शव उसके कमरे में फांसी पर लटका मिला, घरवाले उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

और पढ़ें: भोपाल में छात्राओं ने बुर्के में खेला फुटबॉल, बोलीं हम हिजाब पहनकर खेल भी सकते हैं और IAS भी बन सकते हैं  

अन्नपूर्णा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा ने मरने से पहले इंटरनेट पर पेनलेस मौत का तरीका सर्च किया था। पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया है। छात्रा के परिजनों, दोस्तों, पड़ोसियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उसके सोशल मीडिया अकाउंट चेक की भी जांच की जा रही है। छात्रा के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं, उसके दो भाई हैं। एक नौकरी करता था, दूसरा पढ़ाई करता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है।