जबलपुर में हिंदू धर्म सेना के अध्यक्ष पर FIR, मुस्लिम लड़की से शादी पर किया था इनाम का ऐलान

हिंदू धर्म सेना के प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल के खिलाफ कैंट थाना पुलिस ने मुस्लिम समाज की शिकायत पर एफ आई आर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Updated: Jul 03, 2023, 11:20 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में हिंदू धर्म सेना के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अग्रवाल ने मुस्लिम लड़की से शादी करने पर 11 हजार रुपए इनाम के तौर पर देने का ऐलान किया था। उनके इसी बयान के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उन पर थाने में मामला दर्ज कराया है। 

दरअसल, हाल ही में हिंदू धर्म सेना के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि जो भी हिंदू युवक मुस्लिम युवती से विवाह करेगा तो उसे 11 हजर रुपये नकद प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर किसी को गलत लगता है तो वो मेरे ऊपर केस कर सकता है। अगर सामाजिक स्तर पर किसी प्रकार का सहयोग मिलता है तो प्रोत्साहन राशि को और बढ़ाया जाएगा।

योगेश अग्रवाल ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा था कि हिंदू समाज में युवतियों की संख्या तेजी से कम हो रही है। उनको लक्षित रूप से प्रेम-जाल में फंसाया जा रहा है। लव-जि‍हाद की भावना से बेखबर युवतियां उनके संपर्क में आ रही हैं और अपने समाज से बाहर जा रही हैं। ऐसे में उनकी यह घोषणा समाज के हित में है। 

योगेश अग्रवाल ने कहा कि हिंदू युवकों के प्रेम-संबंध दूसरे समाज की युवतियों से रहते हैं, लेकिन वो आगे बढ़ने से घबराते हैं। प्रोत्साहन राशि की घोषणा के माध्यम से हम उनको यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि कोई संगठन उनके साथ खड़ा है। हालांकि उनके इस बयान में बाद अब उनकी ही मुश्किलें बढ़ गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।