भोपाल में 5 दिन बाद सामने आए कोरोना के मामले, लगातार दूसरे दिन मिले आठ कोरोना पॉज़िटिव

सबसे ज़्यादा तीन मामले भोपाल में आए सामने, जबलपुर में दो लोग मिले कोरोना से संक्रमित

Updated: Sep 21, 2021, 03:29 PM IST

भोपाल में 5 दिन बाद सामने आए कोरोना के मामले, लगातार दूसरे दिन मिले आठ कोरोना पॉज़िटिव
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। ठीक पांच दिन बाद भोपाल में कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के तीन मामले सामने आए हैं। वहीं इसी अवधि में प्रदेश भर में कोरोना के कुल आठ मामले दर्ज किए गए हैं। लगातार दूसरे दिन प्रदेश में आठ मामले दर्ज किए गए हैं।

राजधानी के अलावा जबलपुर में कोरोना के दो मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर और निवाड़ी में एक-एक मामले सामने आए हैं। बीते एक हफ्ते में प्रदेश भर में कोरोना के कुल 47 मामले सामने आए हैं।  

सिर्फ पिछले चार दिनों में मध्य प्रदेश में कुल 9 ज़िले ऐसे हैं, जो कि कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। इंदौर में बीते तीन दिनों में कोरोना के पांच मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इसी अवधि में सिंगरौली में कुल 6 मामले दर्ज किए गए हैं। इनके अलावा राजगढ़ में चार और राजधानी भोपाल सहित विदिशा, ग्वालियर और जबलपुर में तीन-तीन मामले सामने आए हैं।  

ग्वालियर, झाबुआ और निवाड़ी में एक-एक मामले सामने आए हैं। इस समय प्रदेश भर में कोरोना के कुल 96 एक्टिव केस हैं। वहीं अकेले भोपाल में कोरोना के दस से ज़्यादा सक्रिय मामले हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के आगमन से अब तक प्रदेश में कुल 7 लाख 92 हज़ार 402 मामले सामने आए हैं। जिनमें दस हज़ार 517 लोगों की कोरोना के कारण अब तक जान चुकी है।  

आंकड़ों के खेल के बीच कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अब तक बनी हुई है। जिस तरह से कोरोना प्रदेश के छोटे शहरों और ज़िलों में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है, उसने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है।