मुरैना में फ़ूड फैक्ट्री में जहरीली गैस से 5 मजदूरों की मौत, मृतकों में तीन सगे भाई

Publish: Aug 30, 2023, 03:09 PM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। यहां धनेला इलाके में मौजूद एक फ़ूड फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव होने से 5 मजदूरों की जान चली गयी। हादसे की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गयी। घटना की गंभीरता को देखते हुए जिले के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार बुधवार को सुबह सभी मजदूर धनेला स्थित साक्षी फ़ूड कम्पनी में काम करने पहुंचे थे तभी फैक्ट्री के एक टैंक में सफाई करने के लिए उतरे 2 मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत हुई। तो उनकी मदद के लिए एक के बाद तीन मजदूर टैंक में उतरे। जिसके बाद पांचों मजदूरों की मौत हो गयी।

हादसे की सूचना जब पुलिस को दी गयी तो पुलिस फ़ायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम ने मजदूरों के शवों को टैंक से बाहर निकाला। पुलिस ने शवों का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है टैंक में जहरीली गैस का रिसाव होने लगा था। इस फैक्ट्री में चेरी और गुलकंद बनाया जाता है। मरने वाले पांच लोगों में तीन सगे भाई थे तीनों टिकोली के रहने वाले थे। रामअवतार, रामनरेश, धीर सिंह तीनों सगे भाई थे।

मौके पर मौजूद मुरैना के ASP शैलेंद्र चौहान ने बताया कि सम्भवतः सेफ्टी टैंक में जहरीली गैस के कारण मजदूरों की मौत हुई। फैक्ट्री को खाली करा लिया गया है। एक्सपर्ट की टीम जांच में जुटी है यदि फैक्ट्री मालिक की कोई लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।