टीकमगढ़ में भंडारा खाने से 56 लोग बीमार, दो बच्चियों की मौत, करीब 600 लोगों ने खाया था खाना

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में केशवगढ़ पंचायत के जतारा में भंडारे के बाद करीब 56 लोगों को डायरिया हो गया। इसमें से दो बच्चियों की मौत हो गई है।

Updated: Nov 03, 2022, 03:33 AM IST

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में सामूहिक भोज में बना खाना खाने से 56 से अधिक लोग बीमार हो गए। इतना ही नहीं दो बच्चियों की डायरिया से मौत भी हो गई। करीब 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

मामला टीकमगढ़ जिले की केशवगढ़ पंचायत के जतारा गांव का है। बीते 30 अक्टूबर को गांव के मंदिर में भंडारे का आयोजन हुआ था। इसमें करीब 600 लोगों ने खाना खाया। 31 अक्टूबर को गांव के ज्यादातर लोगों को उल्टी दस्त हो गए। इसमें नौ माह की जयंती पुत्री कमल साहू की मौत हो गई। बीमार लोगों ने पृथ्वीपुर स्वास्थ्य केंद्र में अपना इलाज कराया। 

यह भी पढ़ें: रस्सी के सहारे नदी पार करते वक्त गिरने से किसान की मौत, MP में बदहाली की शर्मनाक दास्तां

अगले दिन यानी 1 नवंबर को 10 साल की बच्ची प्रियंका अहिरवार की मौत हो गई। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। इसके बाद गांव में तीन डॉक्टरों की टीम तैनात कर दी गई है। वहीं गंभीर रूप से बीमार आठ लोगों को टीकमगढ़ रेफर किया गया है।

गांव में डॉ. अंकित साहू, डॉ. प्रवीण अहिरवार और डॉ. वीरेंद्र अहिरवार को टीम कैंप लगाकर मरीजों का इलाज कर रही है। बीएमओ ने जांच के बाद बताया कि दोनों बच्चियों की मौत डायरिया के कारण ही हुई। बाकी लोग भी डायरिया के चपेट में हैं। पंचायत सरपंच प्रतिनिधि पुष्पेंद्र जैन ने बताया कि पंचायत भवन में कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज जारी है। इसके अलावा गंभीर मरीजों का स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर जांच भी कर रही है।