भोपाल में शादी करवाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से ठगी, मेट्रीमोनियल समिति बनाकर लगाया दूल्हों को चूना

भिंड से बारात लेकर आए दूल्हे को ना दुल्हन मिली ना घराती, रिश्ता जोड़ने वाली शगुन जन कल्याण समिति का आफिस भी मिला बंद, कोलार पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

Updated: Mar 26, 2021, 07:26 PM IST

भोपाल में शादी करवाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से ठगी, मेट्रीमोनियल समिति बनाकर लगाया दूल्हों को चूना
Photo Courtesy: Jansatta

भोपाल। शादी करवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। भोपाल के कोलार थाना पुलिस के पास आधा दर्जन लोगों ने इसकी शिकायत की है। शगुन जन कल्याण समिति के सदस्यों ने शादी करवाने का झांसा देकर भिंड के युवकों को बारात लेकर बुलाया था। दिए गए पतों पर पहुंचे दूल्हों ना घर में दुल्हन मिली और ना ही जनकल्याण समिति के लोग मिले। बारातियों को घर और समिति के दफ्तर पर ताला लटका हुआ मिला। दरअसल भिंड के एक युवक की शादी समिति के माध्यम से तय हुई थी। जिसके रजिस्ट्रेशन के नाम पर उससे 20 हजार रुपए लिए गए थे।

युवक और उनके परिवारवालों को रिश्ते करवाने के लिए कोलार के विनिजी कुंज में स्थित दफ्तर पर बुलाया गया था। 16 जनवरी 2021 को उन्हें एक युवती से मिलवाया गया था। जिसके बाद शादी तय हो गई थी। बाकायदा पंडित ने शादी का मुहूर्त निकला था। बताया जा रहा है कि रोशनी तिवारी नाम की महिला ने युवती को अपनी बेटी बताकर लोगों को झांसा दिया था।

शादी की तय तारीख को युवक अपने परिवार के साथ भिंड से बारात लेकर भोपाल आए, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। शादी करवाने वाली समिति और दुल्हन और उसकी मां का भी फोन बंद मिला जिसके बाद बारातियों ने मामले की शिकायत कोलार थाने में की है। कोलार थाने में इसी तरह के 6 मामले दर्ज हुए हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह कई लोग शामिल हो सकते हैं। फिलहाल रिंकू, कुलदीप और रोशनी तिवारी की तलाश जारी है।