संविधान की प्रति लेकर मतदान करने पहुंचे अरुण यादव, कहा- वंचितों का आरक्षण छीनना चाहती है भाजपा

अरुण यादव ने मतदान के बाद पत्रकारों को संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करने पर उतारू है हम बाबा साहब आंबेडकर के संविधान की मरते दम तक रक्षा करेंगे।

Updated: May 13, 2024, 04:07 PM IST

खरगोन। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 का आज आखिरी संग्राम है। यहां आज चौथे और आखिरी चरण की वोटिंग सुबह से जारी है। इस चरण में सीएम मोहन यादव से लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव व अन्य दिग्गजों ने मतदान किया। वोट देने पोलिंग बूथ पर पहुंचे कांग्रेस नेता अरुण यादव अपने हाथ में संविधान की प्रति लिए हुए थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने अपने विधायक भाई सचिन यादव के साथ खरगोन जिला अंतर्गत गृह ग्राम बोरावां में मतदान किया। अरुण यादव संविधान की प्रति लेकर मतदान केंद्र पहुंचे थे। अरुण यादव ने मतदान के बाद पत्रकारों को संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करने पर उतारू है। हम बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान की मरते दम तक रक्षा करेंगे।

अरूण यादव ने स्थानीय मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा के कई नेता समय-समय पर अपनी कुत्सित मंशा स्पष्ट कर चुके हैं। उन्हें 400 सीट चाहिए ताकि वे हमारे पवित्र संविधान को नष्ट कर सकें। वे चाहते हैं कि देश संविधान के अनुसार नहीं चले। समाज में सबको बराबरी का अधिकार न मिले। वे दलित, आदिवासी, पिछड़ों और वंचितों से उनका हक छीनना चाहते हैं। वे संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। इन मनुवादियों की मंशा हम कभी सफल नहीं होने देंगे।

यादव ने एक एक्स पोस्ट में लिखा कि युवाओं, महिलाओं, किसानों को न्याय दिलाने के लिए एवं संविधान, लोकतंत्र, आरक्षण की रक्षा करने के लिए मतदान किया। सभी मतदाताओं से अपील है कि अपने घरों से निकलकर मतदान करें।

बता दें कि चौथे चरण में प्रदेश की जिन 8 संसदीय सीटों पर चुनाव है, वो सभी सीटें मालवा-निमाड़ क्षेत्र की है। जिसमें इंदौर, उज्जैन, धार, रतलाम, खरगोन, खंडवा देवास और मंदसौर सीट शामिल है। इन 8 सीटों पर 74 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा प्रत्याशी इंदौर सीट पर 14 हैं, जबकि सबसे कम खरगोन सीट पर 5 प्रत्याशी हैं। इन सभी 74 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा।