कांग्रेस सरकार बनते ही मिलेगी 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली, MP के लोगों से कमलनाथ का वादा

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली देने वाली योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।

Updated: Dec 13, 2022, 01:56 PM IST

कांग्रेस सरकार बनते ही मिलेगी 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली, MP के लोगों से कमलनाथ का वादा

भोपाल। मध्य प्रदेश में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी जहां पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। वहीं कांग्रेस 15 महीने की कमलनाथ सरकार के विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जा रही है। कमलनाथ ने मंगलवार को ऐलान किया कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनते ही 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली मिलेगी।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली देने वाली योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।'

दरअसल, साल 2018 में कांग्रेस सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश में महज 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली मिलती थी। प्रदेश के लोगों को इस सुविधा का लाभ कुछ दिन ही मिला सका क्योंकि सिंधिया की बगावत के बाद बीजेपी सत्ता में आ गई। शिवराज सरकार ने बिना समय गंवाए इस योजना को बंद कर दिया। ऐसे में अब नागरिकों को बिजली के लिए काफी रुपए बिल के रूप में चुकाने पड़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार बनते ही MP में पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश, कमलनाथ का बड़ा ऐलान

अब पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही राज्य में 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली दी जाएगी। इससे पहले रविवार को कमलनाथ ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान किया था। पीसीसी चीफ पुरानी पेंशन योजना बहाल करने और सभी किसानों का कर्ज माफ करने का वादा भी कर चुके हैं।