कांग्रेस सरकार बनते ही MP में पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश, कमलनाथ का बड़ा ऐलान

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई पुलिस की साप्ताहिक अवकाश योजना को मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।

Updated: Dec 12, 2022, 03:47 PM IST

कांग्रेस सरकार बनते ही MP में पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश, कमलनाथ का बड़ा ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। प्रदेश कांग्रेस की एक टीम चुनावी मेनिफेस्टो को लेकर युद्धस्तर पर काम कर रही है। इधर पूर्व सीएम कमलनाथ एक के बाद एक चुनावी घोषणा कर सियासी गलियारों में हलचलें पैदा कर दी है। किसान कर्जमाफी और पुरानी पेंशन योजना के बाद अब कमलनाथ ने पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश योजना बहाल करने की बात कही है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सोमवार को एक ट्वीट में लिखा कि, 'शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई पुलिस की साप्ताहिक अवकाश योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।'

दरअसल,  कमलनाथ सरकार के दौरान मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों के लिए साप्ताहिक अवकाश योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत प्रदेश के सभी पुलिस कर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाती थी। हालांकि बीजेपी ने पिछले दरवाजे से सत्ता में आकर इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया। ऐसे में अब पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश तक नहीं मिला पा रहा है। अब पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही राज्य में साप्ताहिक अवकाश योजना लागू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: MP में कांग्रेस की सरकार बनते ही बहाल करेंगे ओल्ड पेंशन स्कीम, कर्मचारियों से कमलनाथ का वादा

इससे पहले रविवार को कमलनाथ ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का ऐलान किया था। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह सभी शासकीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को कमलनाथ ने सरकार बनते ही सभी किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था।