चौथी लिस्ट आते ही BJP में बगावत शुरू, कटनी से मेयर प्रत्याशी रहीं ज्योति दीक्षित ने दिया इस्तीफा

भाजपा उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी होने के बाद कटनी से पार्टी की फेस और महापौर उम्मीदवार रहीं ज्योति विनय दीक्षित ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

Updated: Oct 10, 2023, 03:42 PM IST

कटनी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट जारी होते ही सत्ताधारी दल में एक बार फिर बगावत शुरू हो गई है। कटनी से टिकट नहीं मिलने पर पार्टी की मेयर प्रत्याशी रहीं ज्योति विनय दीक्षित ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा दे दिया।

आचार संहिता लागू होने के बाद सोमवार को आई उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट पार्टी के सबसे सेफ लिस्ट माना जा रहा था। क्योंकि इनमें सभी सीटिंग विधायकों को ही टिकट दी गई थी। हालांकि, इसके बाद भी पार्टी में बगावत शुरू हो गई। सोमवार को शाम 4 बजे के आसपास लिस्ट आई और उसके कुछ घंटों बाद कटनी से मेयर उम्मीदवार रहीं ज्योति विनय दीक्षित ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

और पढ़े: 1500 हाथ में और 500 साथ में, सुरजेवाला ने दिया कांग्रेस को जीत का नया मंत्र

बताया जा रहा है कि ज्योति विनय दीक्षित विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदार थीं। वह टिकट मिलने के आस में थी लेकिन, चौथी लिस्ट में उनका नाम नहीं आया। बीजेपी ने कटनी से संदीप जयसवाल को टिकट दिया। वो इसी बात से पार्टी से नाराज थीं। उन्होंने पार्टी के सभी पदों से अपना त्यागपत्र पार्टी पधाधिकारी को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें: जी भाईसाहब जी: चल तो रही है सिर्फ शिवराज सिंह चौहान की मन‍मर्जियां

ज्योति दीक्षित कटनी नगर निगम में दो बार की पार्षद रही हैं। वो संगठन में जिला महिला मोर्चा की महामंत्री भी रह चुकी हैं। ज्योति विधायक संजय पाठक के खेमे की मानी जाती हैं। पिछले निकाय चुनाव में बीजेपी ने उन्हें कटनी से महापौर पद का उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, उनके सामने निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी ने जीत हासिल की और ज्योती को पांच हजार मतों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।