Assembly Election 2023: वोटर्स को रिझाने का आखिरी दिन आज, शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज चुनाव प्रचार का दौर शाम 6 बजे से बंद हो जाएगा। 17 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले BJP और कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार को और तेज कर दिया है।

Updated: Nov 15, 2023, 08:38 AM IST

भोपाल/रायपुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों और छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 सीटों के लिए वोटिंग 17 नवंबर को है। ऐसे में दोनों ही राज्यों में आज बुधवार (15 नवंबर) शाम 6 बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। यानी वोटर्स को दावों और वादों के माध्यम से रिझाने का आज आखिरी दिन है।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज दोनों ही राज्यों में सभी दलों के नेता अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के बीच दोनों राज्यों में सीधा मुकाबला है, ऐसे में प्रचार पर सबसे ज्यादा फोकस इन्हीं दलों का है। दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है। ये नेता आज जनसभा, रैली और रोड शो में शामिल होकर वोटरों को अपने-अपने पक्ष में लाने की कोशिश करेंगे।

आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन किसी भी तरह की कमी न रहे, इसके लिए बीजेपी ने आज सभी बड़े चेहरे मैदान में प्रचार के लिए उतार दिए हैं। सीएम शिवराज 6 विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
चार जनसभा करेंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना और ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में ही रहेंगे। वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सतना, जबलपुर में प्रचार करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जबलपुर व बालाघाट में जबकि महाराष्ट्र्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस छिंदवाड़ा में जनसभा कर वोट मांगेंगे।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने भी बीजेपी की तरह ही अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार दिया है। आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बैतूल जिले के आमला, भोपाल के बैरसिया और दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट पर जनसभा करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दतिया, सीधी में जनसभा करेंगे। पूर्व सीएम एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ कटनी जिले की विजयराघवगढ़, सिवनी जिले के केवलारी, बालाघाट जिले के लालबर्रा, वारासिवनी, छिंदवाड़ा जिले के जमई में जनसभा करेंगे। वहीं, दिग्विजय सिंह और सचिन पायलट संयुक्त रूप से चार विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करने पहुंचेंगे।

उधर, छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा छत्तीसगढ़ में दो जनसभा करेंगे। कांग्रेस की ओर से कल ही प्रियंका गांधी रायपुर में रोड शो कर चुकी हैं। ऐसे में आज सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत तमाम स्थानीय दिग्गज प्रदेश के कई हिस्सों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है।