भोपाल के नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 24 बच्चे हुए संक्रमित

आठ दिन से बीमार थे नवोदय के कुछ शिक्षक, बावजूद बच्चों को पढ़ाने आ रहे थे, गुरुवार को 24 बच्चों के संक्रमित होने के बाद प्रबंधन ने विद्यालय को बंद कर दिया है

Updated: Jan 15, 2022, 08:46 AM IST

भोपाल के नवोदय विद्यालय में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 24 बच्चे हुए संक्रमित

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना वायरस की तीसरी लहर में कम उम्र के बच्चे तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। राजधानी भोपाल से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक साथ 24 बच्चे वायरस के चपेट में आ गए। दरअसल, ये सभी बच्चे आवासीय नवोदय विद्यालय के छात्र थे।

जानकारी के मुताबिक नवोदय विद्यालय में करीब आठ दिन से कुछ शिक्षक बीमार थे। इसके बावजूद उन्हें स्‍कूल में बच्‍चों को पढ़ाने दिया जा रहा था। बताया जा रहा है कि सबसे पहले जीव विज्ञान की एक महिला शिक्षक बीमार हुई थी और छात्रावास में ही रह रही थी। उनके परिवार का बच्चा भी बीमार था। इसके बाद धीरे-धीरे अन्य शिक्षक बीमार हुए और फिर छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखने लगे। छात्रों के मुताबिक मेस के कर्मचारी भी बीमार थे, लेकिन उन्होंने जांच नहीं कराया।

यह भी पढ़ें: कमल का कमाल, मंत्री की रिपोर्ट 24 घंटे में कैसे हुई नेगेटिव

गुरुवार को जब कोरोना की जांच हुई तो 3 शिक्षक और 24 छात्र संक्रमित निकले। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय को बंद करने का निर्णय लिया। साथ ही उसी दिन सभी अभिभावकों को बच्चों को घर ले जाने के लिए मैसेज भेज दिए गए। इसके बाद शुक्रवार को सुबह कई अभिभावक अपने-अपने बच्चों को लेने पहुंचे। नवोदय विद्यालय का स्कूल व छात्रावास अब बंद कर दिया गया है। बता दें कि संक्रमित होने वाले बच्चों में अधिकांश 10वीं और 12वीं के छात्र हैं।