छात्र नेता रवि परमार की गिरफ्तारी के विरुद्ध NSUI का प्रदर्शन, कैंडल जलाकर शासन-प्रशासन को दी श्रद्धांजलि

रवि परमार की गिरफ्तारी को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में रोष, छात्रों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने कैंडल जलाकर शासन-प्रशासन को श्रद्धांजलि दी।

Updated: Apr 26, 2023, 06:58 PM IST

भोपाल। छात्र नेता रवि परमार की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है। परमार की गिरफ्तारी के विरुद्ध एनएसयूआई ने शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बुधवार शाम राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी मुख्यालय पर कैंडल जलाकर शासन-प्रशासन को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान एनएसयूआई के विराज यादव ने कहा कि, 'शिवराज सरकार ने तानाशाही की सारी हदें पार कर दी है। एक ओर सरकार लोगों से कहती है कि आप भ्रष्टाचार की जानकारी दें और आपका पहचान गुप्त रखा जाएगा। वहीं, दूसरी ओर एनएसयूआई नेता रवि परमार ने भ्रष्टाचार और तबादला उद्योग की जानकारी सार्वजनिक किया तो आरोपी स्वास्थ्य मंत्री के विरुद्ध कार्रवाई की बजाए, छात्र नेता रवि परमार को पुलिस उठा ले गई। ये कैसा नियम है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के बजाए भ्रष्टाचार उजागर करने वाले को जेल में डाला जा रहा है?" 

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने हर रोज एक नया झूठ बोलने की कसम खा ली है, कर्जमाफी वाले बयान पर कमलनाथ का पलटवार

यादव ने आगे कहा, "जिस तरह राजधानी में छात्र नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, यह शिवराज सरकार की बौखलाहट को दर्शाता है। मैं यही कहूंगा कि विनाश काले विपरीत बुद्धि। शिवराज सरकार के पाप का घड़ा भर चुका है। यदि रवि परमार को शीघ्र रिहा नहीं किया जाता है तो एनएसयूआई प्रदेशभर में उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होगी। और अगली बार एनएसयूआई सीएम शिवराज सहित सारे मंत्रियों के बंगले के बाहर पोस्टर चस्पा कर उनके कारनामों को उजागर करेगी।" 

दरअसल, मेडिकल विभाग में हो रहे तबादलों को लेकर मंगलवार दोपहर एनएसयूआई मेडिकल विंग ने मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान एनएसयूआई नेता रवि परमार ने मंत्री के बंगले की नेमप्लेट बदल दी थी। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नेमप्लेट पर ‘डॉ. बिकाऊ लाल चौधरी की तबादले’ की दुकान लिखे पोस्टर लगा दिया था। इस दौरान परमार ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य विभाग में सभी नियमों को दरकिनार करते हुए लाखों रूपयों का लेन-देन कर धड़ल्ले से तबादले किए जा रहे हैं। सरकार के इस भ्रष्टचारी रवैए के कारण जरूरतमंद कर्मचारी परेशान हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छात्र नेता रवि परमार को उठा ले गई पुलिस, स्वास्थ्य मंत्री के बंगले पर लगाए थे बिकाऊ लाल के पोस्टर

नेमप्लेट बदलने की घटना के अगले दिन पुलिस ने छात्र नेता रवि परमार को भोपाल के एमपी नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने परमार को सुबह से टीटी नगर थाने में बिठा रखा है। मामले पर युवा कांग्रेस नेता विवेक त्रिपाठी ने कहा, "भाजपा के बौखलाए हुए मंत्रियों के इशारे पर पुलिस रवि परमार को प्रताड़ित करने के इरादे से ले गई है। बग़ैर गिरफ़्तारी का नोटिस दिये, बग़ैर ये जानकारी दिये की उन्हें किस थाने में ले कर जाएंगे, पुलिस गुपचुप तरीक़े से छात्र नेता गिरफ़्तार करती है जैसे वो कोई दुर्दांत अपराधी हो। यह प्रशासनिक प्रताड़ना की परिकाष्ठा है।"