भोपाल: मंत्रालय में पदस्थ युवती ने पांचवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, अफसरों पर प्रताड़ना के आरोप

मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (वल्लभ भवन) में जॉब करती थी युवती, पांचवीं मंजिल से कूदकर की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया मंत्रालय के अफसरों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप

Updated: Aug 02, 2022, 07:12 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छत से कूदकर आत्महत्या का एक और मामला सामने आया है। यहां मंत्रालय में कार्यरत 27 वर्षीय एक महिला कर्मचारी ने पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे मंत्रालय के अफसर मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक महिला का नाम रानी शर्मा है। वह भोपाल के वल्लभ भवन (मंत्रालय) स्थित मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन में नौकरी करती हैं। राजधानी के शाहपुरा इलाके में वह अपनी दोस्त के साथ अर्बन लाइफ कालोनी में रह रही थी। रानी के पिता ग्वालियर कोतवाली थाने में कार्यवाहक उपनिरीक्षक हैं। पुलिस को फिलहाल मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: भोपाल AIIMS में MBBS की छात्रा ने हॉस्टल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, डिप्रेशन में थी छात्रा

बताया जा रहा है कि बीते 15 दिन से उसकी मां भी ग्वालियर से आकर भोपाल में ही रह रही थी। सुबह करीब पांच बजे रानी शर्मा सोकर उठी और पांचवी मंजिल की बालकनी से छलांग लगा दी। उसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शाहपुरा थाना प्रभारी महेंद्र मिश्रा का कहना है कि मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

युवती की मां ने बताया कि वह कुछ दिनों से तनाव में थी। महिला के पिता ने विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा है कि, 'एमपीडीसी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और एडिशनल सेक्रेट्री उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने करते थे। उसे देर तक ऑफिस में बैठाया जाता था और जबरदस्ती ज्यादा काम का प्रेशर दिया जाता था। देर रात तक काम न करने पर नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी भी दी जाती थी।'