BJP प्रत्याशी रीति पाठक पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, वोटर्स को लुभाने के लिए बांट रहीं थीं घड़ी

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से सांसद रीति पाठक को बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दी है। अब वह आचार संहिता उल्लंघन मामले में मुश्किल में फंसती नजर आ रहीं हैं।

Updated: Oct 16, 2023, 01:15 PM IST

सीधी। मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बावजूद सत्ताधारी दल जुड़े प्रत्याशी उसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के सीधी से जिले से आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है। यहां भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक द्वारा मतदाताओं को घड़ी और कंबल बांटा जा रहा था। कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस ने कई घड़ियां सीज की है।

पुलिस ने आर्या पैरामेडिकल कॉलेज के चार कमरे सील किए हैं। बताया जा रहा कि इन कमरों में भारी मात्रा में कंबल और दीवार घड़ियां रखी हुई हैं। यह कॉलेज वर्तमान सांसद रीति पाठक का बताया जा रहा है। इसके बाद से राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा लोगों को प्रलोभन देने के लिए दीवार घड़ी और कंबल का वितरण किया जा रहा है। बीजेपी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन की टीम ने चार घंटे से अधिक वक्त तक कॉलेज के बंद कमरों के खुलने का इंतजार किया। जब जिम्मेदार कॉलेज प्रबंधन में बंद कमरों के तालों को खोलने में आनाकानी की तो प्रशासन भी कार्रवाई करने में आनाकानी करने लगा। ऐसे में आधी रात को ही कांग्रेसी निजी कॉलेज के सामने धरने पर बैठ गए। कांग्रेसी नेताओं के धरने पर बैठते ही आनन फानन में पुलिस की टीम ने चारों कमरों के तालों को सील कर दिया है।

इसके अलावा पुलिस ने एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने जमोड़ी गांव के उप सरपंच के घर से 57 दीवार घड़ी बरामद की हैं। इन घड़ियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद रीति पाठक की तस्वीरें लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि देर रात सीधी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जमोड़ी उप सरपंच के घर से 57 दीवाल घड़ियां बरामद हुई हैं। जानकारी के मुताबिक यहां के लोगों को ये घड़ियां बांटी जा रही थी, जिसकी सूचना कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिलते ही जिला प्रशासन से शिकायत की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने उप सरपंच के घर में रखी दीवार घड़ी को बरामद किया।