MP में मंत्रिमंडल का विस्तार आज, विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल समेत 28 MLAs को शपथ के लिए आया कॉल

CM डॉ. मोहन यादव ने 2 दिन तक दिल्ली में रहकर BJP के तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात की। जिसके बाद मंत्रियों के नाम फाइनल हुए।

Updated: Dec 25, 2023, 11:08 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का पहला विस्तार आज होगा। मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह दोपहर साढ़े 3 बजे रखा गया है। इस दौरान राज्यपाल मंगू भाई पटेल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सूत्रों के मुताबिक शपथग्रहण के लिए 28 विधायकों को कॉल किया गया है।

मंत्रिमंडल विस्तार में लोकसभा चुनाव को दृष्टि में रखते हुए जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों के हिसाब से कैबिनेट की रूपरेखा तैयार की गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को सुबह राज्यपाल मंगुभाई पटेल से भेंट कर शपथ लेने वालों को सूची सौंप दिया है।

बताया जा रहा है कि कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद सिंह पटेल, तुलसी सिलावट, विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, राकेश सिंह, प्रतिमा बागरी उन 28 नेताओं में हैं जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है।

इधर, मुख्य सचिव वीरा राणा ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शपथ समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक की। सीएम मोहन यादव की टीम में किन चेहरों को जगह मिलेगी इसका पता तो मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही चलेगा। हालांकि, कयासों का दौर जारी है।