झूले पर बैठ 35 फीट ऊपर गए सिंधिया, ऊंचाई से ही स्वीकार किया लोगों का अभिवादन

ग्वालियर व्यापार मेले में पहुँचे बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, झूले पर बैठकर लिया मेले का आनंद

Updated: Feb 28, 2021, 02:14 PM IST

Photo Courtesy : NDTV
Photo Courtesy : NDTV

ग्वालियर। बीजेपी नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर आए हुए हैं। इसी दौरान वे ग्वालियर में लगे श्रीमंत माधवराव सिंधिया मेले में पहुंचे। यहां सिंधिया ने झूले पर बैठकर मेले का आनंद लिया। सिंधिया ने इस दौरान झूले पर बैठे-बैठे ही लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। 

सिंधिया जैसे ही झूले पर बैठकर 35 फीट की ऊंचाई पर पहुंचे उन्होंने कहा- वाह! क्या लग रहा है मेरा मेला। फिर झूले से हाथ बाहर कर लोगों की तरफ हिलाया। यह पहला मौका है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया मेले का लुत्फ उठाते देखे गए। उन्होंने यहां बिना मास्क पहने आए सैलानियों को कहा कि कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में बिना मास्क पहने यहां न आएं। 

सिंधिया ने फेडरेशन हॉल में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा आयोजित भजन संध्या के कार्यक्रम का शुभाऱंभ किया और व्यापारियों द्वारा लगाई गई दुकानों पर पहुंचकर उनसे बातचीत भी की। साथ ही उन्हें अच्छे कारोबार का भरोसा दिलाया। बीजेपी नेता ने कहा कि इस बार ऐसा कारोबार करो कि लोग देखते और सोचते रह जाएं। हालांकि लॉकडाउन की वजह से ठप हो चुके छोटे कारोबार के कारण इस बार के मेले में पिछले वर्षों की तरह रौनक नहीं नज़र आई। सिंधिया के साथ मेला घूमने वालों में उनके करीबी परिवहन मंत्री गोविंद सिंह और ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौजूद रहे। 

ग्वालियर के इस मेले को सिंधिया घराना अपनी आन-बान से जोड़कर देखता रहा है। इस मेले का आयोजन आजादी के पहले से होता आ रहा है, जब सिंधिया के पूर्वज इलाके के राजा हुआ करते थे। कहा जाता है कि महल के महाराज पहले इस मेले में भेष बदलकर आया करते थे, ताकि कोई उन्हें पहचान न ले।