भोपाल से आगरा जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना, राजा भोज एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

राजा भोज एयरपोर्ट से आगरा जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां तत्काल सक्रिय हो गई। हालांकि, जांच में कुछ भी बरामद नहीं हुआ।

Updated: Sep 08, 2022, 05:31 PM IST

भोपाल से आगरा जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना, राजा भोज एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट से आगरा जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। गुरुवार सुबह करीब 9 बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि हैदराबाद से भोपाल होकर आगरा जाने वाली फ्लाइट में भारी मात्रा में विस्फोटक रखा है। इसके बाद तत्काल कंट्रोल रूम से अलर्ट मैसेज जारी किया गया। 

बताया जा रहा है कि जब बम होने की सूचना मिली तब तक हैदराबाद से भोपाल आने वाले यात्री विमान से उतर चुके थे। वहीं, भोपाल से आगरा जाने वाले यात्रियों को रोक लिया गया। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गईं। सीआईएसएफ के बम निरोधी दस्ते ने विमान की सर्चिंग की, लेकिन कोई विस्फोटक नहीं मिला। सूचना के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो एवं पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ें: चुनाव पूर्व MP कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, मुकुल वासनिक की जगह जेपी अग्रवाल बने स्टेट इंचार्ज

CISF के डिप्टी कमांडेंट एवं विमानतल सुरक्षा प्रभारी मानसिंह ने बाद में बताया कि बम की सूचना सही नहीं थी। दरअसल, यह स्थिति मिस कम्यूनिकेशन के चलते हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लाइट में कम यात्री होने की स्थिति में संतुलन के लिए “बैलास्ट” नाम का बैग रखा जाता है। ताकि काम यात्री होने के बावजूद फ्लाइट में बैलेंस बना रहे। इसी बैग को लाने के लिए इंडिगो के दिल्ली ऑफिस से भोपाल एयरपोर्ट पर फोन किया गया था। लेकिन भोपाल में मौजूद कर्मचारी ने बैलास्ट की जगह ब्लास्ट समझ लिया। और इस तरह फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की अफवाह फैल गई।