सीएम शिवराज का फर्जी निज सचिव गिरफ्तार, एसपी को देने पहुंचा था शादी का आमंत्रण कार्ड

आकाश दुबे लंबे समय से दमोह में ख़ुद को सीएम शिवराज का निज सचिव बताकर घूमता फिरता था लेकिन किसी ने उस पर रत्ती भर भी शक नहीं किया

Publish: Feb 17, 2023, 02:11 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह में एक व्यक्ति ख़ुद को खुले तौर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान का निज सचिव बताए फिरता रहा लेकिन स्थानीय लोगों से लेकर प्रशासन तक को व्यक्ति पर संदेह नहीं हुआ। व्यक्ति की पोल तब खुली जब वह अपनी बहन की शादी का आमंत्रण कार्ड देने सीधे दमोह एसपी के पास पहुंचा। व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामले दर्ज कर लिया गया है और उसे पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में भी ले लिया है। 

दमोह में आकाश दुबे नामक व्यक्ति बीते लंबे समय से ख़ुद को मुख्यमंत्री का निज सचिव बताए फिरता था। उसने बाकायदा अपनी गाड़ी पर निज सचिव, मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश शासन का पदनाम भी चस्पा किया था। खुद को सीएम का निज सचिव बताकर वह इलाके में लोगों के ऊपर अपनी धौंस बनाए रहता था। 

आकाश दुबे अपनी बहन की शादी के सिलसिले में दमोह एसपी को आमंत्रण देने पहुंचा और यहीं पर उसकी कलई खुल गई। आकाश दुबे ने एसपी राकेश सिंह को कार्ड दिया और उस कार्ड पर भी खुद के नाम के आगे मुख्यमंत्री का निज सचिव लिखा हुआ था। 

एसपी राकेश सिंह को जब संदेह हुआ तब उन्होंने सीएम हाउस से संपर्क किया। सीएम हाउस से संपर्क करने पर पता चला कि आकाश दुबे नाम का कोई भी व्यक्ति यहां स्टाफ नहीं है। जिसके बाद एसपी राकेश सिंह ने कोतवाली पुलिस से संपर्क करते हुए आकाश दुबे पर कार्रवाई करने के लिए कहा। आकाश दुबे से पुलिस ने जब जालसाजी के बारे में पूछा तब वह शुरू शुरू में खुद को आरएसएस से जुड़ा व्यक्ति बताते रहा। लेकिन सख्ती से पूछताछ होते ही उसने अपना फर्जीवाड़ा कबूल कर लिया।