विदिशा और सागर के दौरे पर फसलों के नुकसान का आंकलन करने जाएंगे सीएम, बोले हर खेत तक पहुंचना संभव नहीं

सीएम शिवराज ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है और उन्हें प्रदेश में हुई ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की जानकारी दी है

Publish: Mar 21, 2023, 11:12 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान के संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पीड़ित किसानों से मिलने वाले हैं। सीएम शिवराज ओलावृष्टि प्रभावित ज़िलों सागर और विदिशा के दौरे पर जाने वाले हैं। सीएम शिवराज वहां जाकर पीड़ित किसानों से बात करेंगे। 

दौरे पर निकलने से पहले सीएम शिवराज ने मीडिया से बात की। सीएम शिवराज ने कहा कि पीड़ित किसानों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। वह इस दुख की घड़ी में किसानों के साथ खड़े हैं और उन्हें हुए नुकसान का आंकलन कर सरकार पूरी भरपाई करेगी। 

सीएम शिवराज ने कहा कि उनका हर खेत तक पहुंचना संभव नहीं है लेकिन दौरे के बाद वह प्रदेश के तमाम किसानों की स्थिति का जायजा लेंगे और उन्हें पर्याप्त मदद मिले इसको लेकर निर्देश देंगे। सीएम शिवराज ने किसानों से आश्वस्त रहने की अपील करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भी प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी दे दी है। 

यह भी पढ़ें : ओलावृष्टि से प्रदेश के 38 हज़ार किसानों की फसलें बर्बाद, कांग्रेस ने सीएम से पूछा मदद के लिए कब आगे आएंगे

मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि से कुल 20 ज़िले प्रभावित हुए हैं। इन 20 जिलों में करीब 38 हजार 900 किसानों की फसलें ओल्वावृष्टि के चलते नष्ट हो गई हैं। कांग्रेस पार्टी लगातार इस मामले में शिवराज सरकार को लेट लतीफी के लिए घेर रही है। सोमवार को ही कांग्रेस ने इस मामले पर विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था।