चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अफसरों की लिस्ट तैयार कर रही है कांग्रेस, प्रत्याशियों से मांगी गई जानकारी

पक्षपात करने वाले अफसरों की खैर नहीं, कांग्रेस ने सभी प्रत्याशियों को पत्र भेजकर चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के नाम मांगे, सरकार आते ही लिया जाएगा एक्शन

Updated: Nov 20, 2023, 11:11 AM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी अथवा पक्षपात करने वाले शासकीय अफसरों की मुश्किलें बढ़ सकती है। कांग्रेस ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों की सूची बना रही है, जिन्होंने चुनाव में नियमविरुद्ध जाकर भाजपा एजेंट के तौर पर कार्य किए हैं। पीसीसी से सभी प्रत्याशियों को पत्र भेजकर ऐसे अफसरों के नाम मंगाए गए हैं।

कांग्रेस ने रविवार को प्रत्याशियों के नाम भेजे पत्र में कहा है कि मतदान के दिन प्रदेश कांग्रेस के कंट्रोल रूम में कुछ अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर नियम विरुद्ध कार्य करने की बात सामने आई थी। जिसमें भाजपा को लाभ पहुंचाने संबंधी शिकायतें मिली थी। आपके विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह का कार्य किया गया है तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी का नाम, पद सहित पूरी जानकारी 30 नवंबर तक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भेजें।

इससे पहले शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी कह चुके हैं कि वह प्रत्याशियों से रिपोर्ट मंगवा रहे हैं कि अधिकारियों का चुनाव में क्या रूख रहा? वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अधिकारियों को चेताते हुए हिदायत दी थी की भाजपा एजेंट के तौर पर काम नहीं करें। नियमविरुद्घ कार्य करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।