अस्पताल में भर्ती BJP नेता का हाल जानने पहुंचे दिग्विजय सिंह, टिकट कटने के बाद आया था हार्ट अटैक

भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट से टिकट नहीं मिलने के कारण दुखी थे पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, सोमवार दोपहर हार्ट अटैक के बाद कराया गया अस्पताल में भर्ती, हाल जानने पहुंचे दिग्विजय सिंह

Updated: Oct 23, 2023, 11:38 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री व भाजपा नेता उमाशंकर गुप्ता हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं। गुप्ता की तबियत बिगड़ने की खबर सुनकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह देर शाम अस्पताल पहुंचे। सिंह ने भाजपा नेता से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और डॉक्टरों से भी उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

दरअसल, भाजपा ने भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से उमाशंकर गुप्ता की जगह भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार घोषित किया है। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर उमाशंकर गुप्ता दो दिन से बेहद दुखी थे। गुप्ता का टिकट कटने के बाद भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: दिग्विजय सिंह को मिली डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी, नाराज दावेदारों से की एकजुटता की अपील

इसी बीच सोमवार को उन्हें माइनर हार्ट अटैक आया। तबियत बिगड़ने के बाद परिजन उन्हें आनन-फानन में भोपाल के जवाहर चौक पर स्थित अनंत हॉस्पिटल लेकर गए। यहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉक्टरों ने बताया कि अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। 

अनंत हार्ट हॉस्पिटल के कार्डियोलोजिस्ट डॉ. आरएस मीणा ने कहा कि सोमवार दोपहर 1.30 बजे उमाशंकर गुप्ता को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। फिलहाल उनकी एंजियोप्लास्टी हो गई है। अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। गुप्ता की तबियत बिगड़ने की खबर सुनकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह तत्काल अस्पताल पहुंचे और उनका हाल जाना। हैरानी की बात ये है कि अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री का हाल जानने भाजपा का कोई नेता अस्पताल नहीं पहुंचा।