ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर के साथ धरने पर बैठे कांग्रेस नेता, टूटती सांसों को ऑक्सीजन देने की मांग

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी आज भोपाल में मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए, ऑक्सीजन की किल्लत से हो रही मौतों के खिलाफ कांग्रेस के तीनों नेताओं शिवराज सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया

Publish: Apr 14, 2021, 02:51 PM IST

ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर के साथ धरने पर बैठे कांग्रेस नेता, टूटती सांसों को ऑक्सीजन देने की मांग

भोपाल। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी के कारण हो रही मौतों की खबरें अब आम हैं। इसी बीच टूटती सांसों की डोर को ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए कांग्रेस नेता आज धरना प्रदर्शन करने बैठ गए। राजधानी के मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने राज्य सरकार के उदासीन रवैए के विरुद्ध सांकेतिक विरोध किया। 

यह भी पढ़ें : सरकारी दावों की भोपाल के डॉक्टर ने खोली पोल, कहा, ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं लोग

अपने इस सांकेतिक विरोध में कांग्रेस के तीनों ही नेता ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर के साथ धरने पर बैठ गए। तीनों ही नेताओं ने सरकारी लापरवाही और नाकामी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। और साथ ही अस्पतालों में हो रही मौतों को रोकने के लिए राज्य सरकार से मांग की। 

यह भी पढ़ें : सीहोर: किसानों को नहीं मिल रहे टमाटर के दाम, सड़क पर टमाटर फेंकने पर मजबूर हुए किसान

हालांकि दूसरी तरफ सरकारी दावा है कि प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है। दूसरी तरफ भोपाल के रहने वाले डॉक्टर परिहार का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें डॉक्टर परिहार कह रहे हैं कि एक ऑक्सीजन सिलेंडर में दस दस मरीजों को काम चलाना पड़ रहा है। डॉक्टर परिहार का कहना है कि अगर जल्द ही स्थिति को नियंत्रण में नहीं लिया गया। तो आगामी दिनों में स्थिति और भयावह रूप ले सकती है। 

यह भी पढ़ें : अजय विश्नोई ने शिवराज सरकार का किया भंडाफोड़, प्रदेश में ऑक्सीजन घोटाले के दिए संकेत

इन सबके इतर बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता अजय विश्नोई ने प्रदेश में ऑक्सीजन घोटाले का खुलासा किया है। ऑक्सीजन की किल्लत के बीच विश्नोई ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में मध्यप्रदेश के मुकाबले दस गुना ज़्यादा मरीज़ होने के बावजूद राज्य सरकार ने लगभग दो गुना ऑक्सीजन खर्च किया है।