मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, बदले गए सभी जिलों के प्रभारी, सीधे PCC चीफ को करेंगे रिपोर्ट

प्रदेश के सभी जिलों में प्रभारियों की नियुक्ति, स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर नए एक्टिव मेंबर्स जोड़ेंगे प्रभारी, कांग्रेस संगठन को बूथ लेवल तक मजबूत करने की कवायद

Updated: Aug 12, 2022, 10:40 AM IST

मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, बदले गए सभी जिलों के प्रभारी, सीधे PCC चीफ को करेंगे रिपोर्ट
Photo Courtesy: The Print

भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस मिशन मोड में जुटी हुई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सभी मोर्चों पर रणनीति तैयार किया जा रहा है। इसी बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी जिलों के संगठन प्रभारी बदल दिए हैं। जिलों के नए इंचार्ज डायरेक्ट कमलनाथ को रिपोर्ट करेंगे।

नवनियुक्त प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने प्रभार के जिलों में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करके संगठन में नए एक्टिव वर्कर्स को जोडें। इसके साथ ही जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडलम, सेक्टर के गठन के संबंध में अपडेट जानकारी लेकर गठन के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराना और जहां पर मंडलम सेक्टर का पूर्ण गठन हो गया हो उसका सत्यापन करने की जिम्मेदारी भी प्रभारियों की होगी।

यह भी पढ़ें: MP: जेल में बंद भाइयों को भी राखी बांध सकेंगी बहनें, इंदौर-रतलाम में हंगामे के बाद गृहमंत्री ने जारी किए आदेश

कमलनाथ ने जिला प्रभारियों को हर विधानसभा क्षेत्र में बाल कांग्रेस का गठन कर एक कैप्टन और एक वाइस कैप्टन के नाम प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजने के लिए कहा है। साथ ही सभी नेताओं को निर्देश दिए हैं कि अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों से कांग्रेस के परिवारजनों के बच्चों को भी बाल कांग्रेस का सदस्य बनाएं। पीसीसी चीफ ने अधिकांश नेताओं को उनके पड़ोसी जिलों की जिम्मेदारी दी गई है ताकि प्रभार के जिलों में आसानी से जाकर संगठन खड़ा कर सकें।

नई नियुक्तियों को देखें तो किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर को श्योपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा के प्रभाव वाले दतिया जिले का प्रभारी बनाया गया है। ग्वालियर महल की करीबी रहीं रश्मि पवार शर्मा को शिवपुरी जबकि पूर्व मंत्री तरुण भनोट को बालाघाट और मुकेश नायक को राजधानी भोपाल का प्रभारी बनाया गया है। वहीं बृजबिहारी पटेल को अनूपपुर, उमरिया और मुजीब कुरैशी को मंदसौर, नीमच का इंचार्ज बनाया गया है। माधवराव सिंधिया के करीबी रहे बालेन्दु शुक्ल को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के गृह जिले मुरैना का प्रभारी बनाया है।